न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज को आठ रन से हराकर फाइनल में

Live 7 Desk

शारजाह 18 अक्टूबर (लाइव 7) जॉर्जिया पिलमर (33), सूजी बेट्स (26) और इसाबेला गेज ने (नाबाद 20) रनों की पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को महिला टी-20 विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज को आठ रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उसका मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।
न्यूजीलैंड के 128 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ही ओवर में किआना जोसेफ (12) का विकेट गवां दिया। किआना को ईडन कार्सन ने बोल्ड आउट किया। इसके बाद शमैन कैंपबेल (तीन) को भी कार्सन ने आउट किया। हेली मैथ्यूज (15), स्टेफनी टेलर (13) और आलिया ऑलेन (चार) और शडीन नेशन (शून्य)पर आउट हुई। डिएंड्रा डॉटिन ने 22 गेंदों में दो छक्के लगाते हुए (33) रनों की पारी खेली। जायडा जेम्स (14) रन बनाकर आउट हुई। ऐफी फ्लेचर ने (नाबाद 17) रनों की पारी खेली लेकिन आखिरी ओवर में रन बना पाने के कारण वेस्टइंडीज को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज 20 ओवर में आठ विकेट पर 120 रन ही बना सकी और आठ रन से मुकाबला हार गई।
न्यूजीलैंड की ईडन कार्सन को उनकी बेहतर गेंदबाजी चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट के लिये प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।
न्यूजीलैंड की ओर से ईडन कार्सन ने तीन विकेट लिये। एमेलिया केर को दो विकेट मिले। फ्रैन जोनस, सूजी बेट्स और लिया तहुहू ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले आज यहां जॉर्जिया पिलमर (33), सूजी बेट्स (26) और इसाबेला गेज ने (नाबाद 20) रनों की पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 129 रनों का लक्ष्य दिया था। न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सूजी बेट्स और जॉर्जिया पिलमर की सलामी जोड़ी ने धीमी लेकिन अच्छी शुरुआत करते हएु पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। नौवें ओवर में करिश्मा  हैरक ने सूजी बेट्स (26) को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पहली सफलता दिलाई।
इसके बाद न्यूजीलैंड के अंतराल पर विकेट गिरते रहे। 12वें ओवर में एमेलिया केर (सात) को डिएंड्रा डॉटिन ने आउट किया। ब्रूक हैलिडे (18), सोफी डिवाइन (12), मैडी ग्रीन (तीन), रोजमेरी मेयर (दो) और लिया तहुहू (6) रन बनाकर आउट हुई। जॉर्जिया पिलमर ने 31 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए (33) रन बनाये। इसाबेला गेज ने (नाबाद 20) रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 128 को स्कोर खड़ा किया।
वेस्टइंडीज की ओर से डिएंड्रा डॉटिन ने चार विकेट लिये। ऐफी फ्लेचर को दो विकेट मिले। करिश्मा  हैरक और आलिया ऑलेन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment