उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी

Live 7 Desk

श्रीनगर 15 अक्टूबर (लाइव 7) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह के लिए यहां शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) में पूरी तैयारियां कर ली गयी है।
उपराज्यपाल मनोज सिन्हा कल पूर्वाह्न 11.30 बजे एसकेआईसीसी में श्री अब्दुल्ला और उनके मंत्रिपरिषद को पद की शपथ दिलायेंगे।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक श्री अब्दुल्ला के जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में कल के शपथ ग्रहण समारोह से पहले श्रीनगर में एसकेआईसीसी और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है।
उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री दोपहर करीब तीन बजे सिविल सचिवालय में सभी प्रशासनिक सचिवों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।श्री अब्दुल्ला को मुख्यमंत्री के तौर पर सिविल सचिवालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा सकता है।
इस बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस नेता एवं संसद में विपक्ष के नेता राहुल गांधी,   गांधी, एआईसीसी प्रमुख मलिकार्जुन खरगे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल और अन्य समेत करीब 50 गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मंगलवार को श्रीनगर पहुंचे।
अशोक
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment