तूफान मिल्टन ने पूरे फ्लोरिडा को अपनी चपेट में लिया, 9 लोगों की मौत

Live 7 Desk

न्यूयॉर्क, 11 अक्टूबर (लाइव 7) तूफान मिल्टन ने रात भर तेज हवाओं, विनाशकारी बवंडर और भारी बारिश के साथ दक्षिणपूर्वी अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा को प्रभावित किया, जिससे गुरुवार सुबह तक कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और लाखों लोगों के घरों की बिजली चली गई।

तूफान मिल्टन ने बुधवार रात फ्लोरिडा के पश्चिम-मध्य तट पर श्रेणी-3 के तूफान के रूप में दस्तक दी और मध्य फ्लोरिडा में तेजी से बढ़ने के कारण यह कमजोर होकर श्रेणी-1 में तब्दील हो गया।

सेंट लूसी काउंटी ने तूफान के कारण आए बवंडर में चार लोगों के मौत की पुष्टि की। काउंटी ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि पोर्ट सेंट लूसी शहर और असंगठित क्षेत्रों सहित सेंट लूसी काउंटी में कई घरों और संरचनाओं को महत्वपूर्ण क्षति हुई।

विज्ञप्ति में कहा गया कि “जैसे-जैसे तूफान मिल्टन अटलांटिक में प्रवेश कर रहा है, सेंट लूसी काउंटी के आपातकालीन प्रबंधन अधिकारी स्थानीय लोगों को सड़कों से दूर रहने और सुरक्षित स्थिति होने तक घर में रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। अनावश्यक यातायात या दर्शक प्रतिक्रिया एवं पुनर्प्राप्ति की कोशिशों में बाधा उत्पन्न करेंगे।”

एनबीसी न्यूज के अनुसार, वोलुसिया काउंटी में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जिसमें एक पेड़ गिरने से मारा गया व्यक्ति भी शामिल है। समाचार आउटलेट ने कहा कि इसके अलावा, सेंट पीटर्सबर्ग शहर में तूफान से दो लोगों की मौतें हुईं।

फ़्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने गुरुवार सुबह एक्स पर लिखा कि 30 लाख से अधिक घरों में बिजली नहीं है।

तूफान मिल्टन 2024 में अब तक खाड़ी तट से टकराने वाला पांचवां तूफान है, जिनमें से तीन फ्लोरिडा तट से टकराया है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment