मुख्यमंत्री प्रतिभाशाली विद्यार्थी कोचिंग योजना में छात्राओं के लिए बढ़ायेंगे 100 सीटें : आतिशी

Live 7 Desk

नयी दिल्ली 11 सितंबर (लाइव 7) दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार ने मुख्यमंत्री प्रतिभाशाली विद्यार्थी कोचिंग योजना में छात्राओं के लिए 100 सीटें बढ़ाने का फ़ैसला लिया है।
सुश्री आतिशी ने नीट-जेईई की मुफ़्त कोचिंग पा रहे छात्रों से बातचीत करने के बाद आज कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे अपने सपने पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें। सरकार पैसों की कमी कभी भी उनके सपनों के आड़े नहीं आने देगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विज़न है कि अमीर हो या ग़रीब हर परिवार का बच्चा आगे बढ़े अपने सपने पूरे करें इसलिए इस योजना की शुरुआत की।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस योजना में नामांकन लेने वाले बच्चे दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले लाखों बच्चों के लिए रोल मॉडल है। उन्होंने कहा , “हमनें अपनी ज़िम्मेदारी निभायी है अब छात्रों की बारी है। वह अपना सपना पूरा करें और दुनिया को दिखाये कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे किसी से कम नहीं है।”
उन्होंने कहा कि प्रतिभा अमीरी या ग़रीबी नहीं देखता, एक प्रतिभावान बच्चा किसी भी घर में पैदा हो सकता है लेकिन कभी भी पैसों की कमी बच्चों के टैलेंट के आड़े न आए इसलिए ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस योजना की शुरुआत की।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री प्रतिभाशाली विद्यार्थी कोचिंग योजना के ज़रिए दिल्ली सरकार अपने स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का डॉक्टर-इंजीनियर बनने का सपना पूरा करने के लिए हर साल कक्षा 9वीं और 11वीं के 300 बच्चों की टॉप कोचिंग संस्थानों में जेईई-नीट की फ्री कोचिंग के लिए चुना जाता है।
  अशोक
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment