नीरज व्यास ने सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स को कहा अलविदा

Live 7 Desk

मुंबई, 06 अगस्त (लाइव 7) सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) ने घोषणा की है कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, सोनी सब, पल, और सोनी मैक्स मूवी क्लस्टर के बिजनेस हेड, नीरज व्यास, 31 अगस्त 2024 से कंपनी छोड़ रहे हैं।

लगभग तीन दशकों के शानदार करियर के बाद, नीरज व्यास ने एक नया उद्यमशीलता का सफर शुरू करने का निर्णय लिया है।नीरज व्यास ने एसपीएनआई में कई महत्वपूर्ण व्यवसायों को आकार देने में अहम भूमिका निभाई है, जिनमें प्रमुख जनरल एंटरटेनमेंट चैनल (जीईसी) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, सोनी सब, सोनी पाल, और हिंदी मूवी क्लस्टर शामिल हैं। उनकी यात्रा एसपीएनआई के साथ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट) के लिए बिक्री में शुरू हुई, और वे 2005 में चैनल के नेशनल सेल्स हेड के पद पर तेजी से पदोन्नत हुए। पांच वर्षों के भीतर, उन्हें सोनी मिक्स, नेटवर्क के हिंदी म्यूजिक चैनल, के लिए एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट नियुक्त किया गया, जहाँ उन्होंने उत्कृष्ट नेतृत्व और रणनीतिक दृष्टि का प्रदर्शन किया। वर्ष 2011 में, नीरज ने सोनी मैक्स की जिम्मेदारी संभाली, उसके बाद 2017 में सोनी सब और सोनी पाल, और 2023 में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की भी जिम्मेदारी संभाली। उनके मार्गदर्शन में, सोनी सब को एक प्रीमियम एंटरटेनमेंट ब्रांड के रूप में पुनर्स्थापित किया गया, जिसमें एक नई प्रोग् िंग लाइन-अप और सामग्री रणनीति के माध्यम से महत्वपूर्ण वृद्धि हासिल की गई। उनके नेतृत्व ने उद्योग में कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बना दिया है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के एमडी एन.पी. सिंह ने कहा,नीरज व्यास की सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के साथ यात्रा अद्वितीय रही है। उनका दृष्टिकोण और नेतृत्व हमारे एंटरटेनमेंट चैनलों को बाजार के नेताओं में बदलने में महत्वपूर्ण रहा है। नीरज में दर्शकों की नब्ज को समझने और ऐसे कंटेंट को बनाने की अद्भुत क्षमता है जो दर्शकों के साथ गहराई से जुड़ता है। व्यक्तिगत स्तर पर, नीरज का उत्कृष्टता के प्रति जुनून और उनकी नवाचारी सोच ने हमेशा उनके आसपास के लोगों को प्रेरित किया है। उनका जाना हमारे लिए एक युग के अंत का प्रतीक है, लेकिन हम उनके नए उपक्रमों के बारे में उत्साहित हैं। नीरज एक सफलता की विरासत छोड़ कर जा रहे हैं, और हम उनके उद्यमशीलता की यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

नीरज व्यास ने कहा,सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया में मेरा समय एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, जिसमें सीखना, बढ़ना, और अनगिनत यादगार क्षण शामिल हैं। मुझे गतिशील टीमों का नेतृत्व करने और अद्वितीय परियोजनाओं पर काम करने के अवसर के लिए गहराई से आभारी हूं। जैसे ही मैं नए उद्यमशीलता के उपक्रमों का अन्वेषण करता हूं, मैं यहां के अनमोल अनुभवों और रिश्तों को साथ लेकर जा रहा हूं। मुझे विश्वास है कि एसपीएनआई की टीमें आगे भी महान ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगी।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment