“जम्मू कश्मीर के लिए विकास और शांति मेरा मिशन”: आजाद

Live 7 Desk

जम्मू 03 अगस्त (लाइव 7) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए विकास और शांति उनका प्रमुख मिशन है।
श्री आजाद ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी के परिप्रेक्ष्य में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आयोजित बैठक में यह बात कही। उन्होंने निर्णय लेने की प्रक्रिया में सभी स्तरों पर पार्टी सदस्यों को शामिल करने तथा जनता की जरुरतों एवं आकांक्षाओं के अनुरुप एकीकृत और सहयोगी दृष्टिकोण की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव काफी हद तक राष्ट्रीय मुद्दों पर केंद्रित रहे हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव एक अलग परिदृश्य पेश करेंगे।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में देरी के कारण जनता अब चुनावों के लिए उत्सुक है, क्योंकि उनकी कई चिंताएँ अभी भी अनसुलझी हैं। उन्होंने विकास कार्यों की कमी की ओर भी ध्यान दिलाया, जिससे समय पर चुनाव और प्रभावी शासन की मांग और तेज हो गयी है। उन्होंने ईमानदारी और पारदर्शिता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि उनका मिशन जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए विकास और शांति को बढ़ावा देना है।
उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव एक राष्ट्रीय आख्यान पर आधारित थे, जहां लोग झूठे प्रचार और शोषण का शिकार हुए, लेकिन बदले में उन्हें कुछ नहीं मिला। विधानसभा चुनावों में स्थानीय मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। हमने जो विकास शुरू किया है, उसे जारी रखना चाहिए। लोग मासूम हैं जबकि पार्टियां केवल धर्म और जाति के आधार पर राजनीति करती हैं, जिससे अंततः जनता को नुकसान होता है। हमारा ध्यान विकास, शांति और हमारे अधिकारों- नौकरी और जमीन, जिसमें राज्य का दर्जा भी शामिल है, की वापसी पर होना चाहिए।”
अशोक,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment