फिल्म ‘हे छठी मईया हमार मनसा पुरईह’ का ट्रेलर रिलीज

Live 7 Desk

मुंबई, 22 अक्टूबर (लाइव 7) लोक आस्था के महापर्व छठ की पृष्ठभूमि पर आधारित भोजपुरी फिल्म हे छठी मईया हमार मनसा पुरईह’ का ट्रेलर आज रिलीज हो गया है।

फिल्म हे छठी मईया हमार मनसा पुरईह,छठ पर्व की महिमा और उसकी गहरी धार्मिक आस्था को खूबसूरती से प्रस्तुत करती है। इस फिल्म का निर्माण वर्ल्डवाइड फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले किया गया है। फिल्म के निर्माता   सिंह,   सिंह और प्रतीक सिंह हैं। इस फिल्म का निर्देशन लाल बाबू पंडित ने किया है, जबकि अरविंद तिवारी ने फिल्म की कहानी लिखी है।

निर्माता   सिंह ने बताया कि यह फिल्म हमारे समाज और संस्कृति से गहरे जुड़ी हुई है, खासकर छठ महापर्व के धार्मिक और सामाजिक पहलुओं को खूबसूरती से प्रस्तुत करती है। उन्होंने कहा, छठ पूजा बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड जैसे राज्यों में मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण पर्व है, और इसे लेकर लोगों की भावनाएं बहुत गहरी होती हैं। हमने इस फिल्म के जरिए छठ पूजा की महिमा और उसकी परंपराओं को बड़े पर्दे पर सजीव रूप में दिखाने का प्रयास किया है।फिल्म में छठी मैया के प्रति  , भक्तों के समर्पण, और पर्व के दौरान समाज में आने वाली एकता को बड़ी बारीकी से उकेरा गया है।हमने इस फिल्म के जरिए पारिवारिक और सामाजिक मूल्यों को भी सशक्त रूप से उभारने का प्रयास किया है। हमें उम्मीद है कि यह फिल्म न केवल मनोरंजन करेगी बल्कि दर्शकों के दिलों को भी छू लेगी।

वहीं, फिल्म को लेकर अंजना सिंह ने कहा कि हे छठी मईया हमार मनसा पुरईह छठ पर्व की धार्मिक महत्ता और उसमें निहित सामाजिक और पारिवारिक मूल्यों को प्रस्तुत करती है। फिल्म का ट्रेलर दर्शाता है कि किस तरह यह महापर्व लोक आस्था का पर्व बनकर सामाजिक एकता और मानवता के मूल्यों को बढ़ावा देता है। फिल्म में छठ पूजा के दौरान व्रतियों की कठिन तपस्या, संकल्प, और उनकी मनोकामना पूरी होने की कथा को बड़े ही भावपूर्ण और सारगर्भित तरीके से दिखाया गया है।

फिल्म हे छठी मईया हमार मनसा पुरईह भोजपुरी की ट्रेंडिंग स्टार अंजना सिंह, मणि भट्टाचार्य और रितेश उपाध्याय मुख्य भूमिका में हैं। इनके साथ अपर्णा मल्लिक, माया यादव, रिंकू भारती, जे नीलम, स्वीटी सिंह राजपूत, सुशील सिंह, ललित उपाध्याय, दीपक सिन्हा भी अहम भूमिका में है।फिल्म के संगीत का जिम्मा ओम झा ने संभाला है।गीतकार प्यारेलाल यादव और अरविंद तिवारी हैं। छायांकन आर. आर. प्रिंस ने किया है और संपादन धरम सोनी ने किया है।नृत्य निर्देशन कानू मुखर्जी और सोनू प्रीतम ने किया है। कला निर्देशन रणधीर एन दास, कॉस्ट्यूम डिज़ाइन विद्या-विष्णु ने किया है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment