जजपा- असपा ने 112 वायदों के साथ जारी किया चुनावी घोषणपत्र

Live 7 Desk

चंडीगढ़, 29 सितंबर (लाइव 7) जननायक जनता पार्टी (जजपा) – आजाद समाज पार्टी (असपा) गठबंधन ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 112 वायदों के साथ घोषणापत्र ‘जन सेवा पत्र’ रविवार को जारी किया।
घोषणापत्र सिरसा में जारी किया गया और इस अवसर पर पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद मौजूद थे।
घोषणापत्र में हरियाणा में उत्पादित हर फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने, फसल को नुकसान पहुँचने की सूरत में 25000 रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने समेत किसानों के लिए वायदे हैं तो प्रदेशवासियों को निजी नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण की सुप्रीम कोर्ट में जोरदार पैरवी करने, बेरोजगार युवाओं को 11000 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने, हर जिले में औद्योगिक इलाके बनाने ताकि हर जिले में एक लाख नौकरियां दी जा सकें, अग्निवीरों की उच्च शिक्षा के लिए प्रावधान करने समेत वायदे हैं।
एक लाख महिलाओं को सरकारी नौकरी देने, महिलाओं के लिए शैक्षणिक नौकरियों में 50 फीसदी आरक्षण, ‘प्यारी बहना’ योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को 5000 रुपये प्रति महीने,   और आंगनवाड़ी कर्मियों का पारिश्रमिक 21000 प्रति माह करने जैसे वायदे हैं।
पिछड़ों के लिए अंबेडकर भवन बनाने, हर उपमंडल में अंबेडकर हॉस्टल बनाने, अंबेडकर आवास योजना के तहत प्लॉट व निर्माण राशि देने और ए व बी श्रेणी की नौकरियों व पदोन्नति में आरक्षण समेत वायदे हैं।
इसके अलावा हिसार में फिल्म सिटी बनाने समेत प्रदेश के विकास के वायदे हैं। बुजुर्गों को जजपा-असपा सरकार बनने के 24 घंटे के भीतर 5100 रुपये पेंशन, पुरानी पेंशन योजना बहाल करमे कैसे वादे हैं।
महेश. 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment