शेख हसीना दिल्ली-एनसीआर के एक वायु सेना अड्डे पर पहुंची: सूत्र

Live 7 Desk

नयी दिल्ली 05 अगस्त (लाइव 7) बंगलादेश में सेना की ओर से सोमवार को तख्ता पलट के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना (76) देश छोड़कर भारत आ गयी हैं। यह जानकारी यहां विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने दी है।
सूत्रों के अनुसार सुश्री हसीना को भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र के एक ठिकाने से सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हिंडन वायु सेना अड्डे पर लाया गया है। वहां से उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया जायेगा।
सूत्रों ने कहा कि सुश्री हसीना कुछ समय भारत में बिता सकती हैं।
गौरतलब है कि बंगलादेश मुक्ति संग्  सैनानियों को नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ छात्रों के आंदोलन के उग्र रूप लेने के बाद रविवार को राजधानी ढाका में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई, जिसमें पुलिस कर्मियों सहित करीब 100 लोगों की मृत्यु हो गयी। ढाका की सड़कों पर आंदोलनकारियों का सैलाब उमड़ा हुआ था।
रिपोर्टाें के मुताबिक विपक्षी बंगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और जमाते इस्लामी के तत्व भी सुश्री हसीना के इस्तीफे की मांग को लेकर आंदोलन को बढ़ावा दे रहे थे। आज सुबह बड़ी संख्या में आंदोलनकारी ढाका में प्रधानमंत्री निवास गणभवन में घुस आये थे।
कुछ वीडियो फुटेज में उन्हें एक सैन्य हेलिकॉप्टर के समीप देखा गया था। मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया था कि सुश्री हसीना अपनी एक बहन के साथ हेलिकॉप्टर से भारत के सीमावर्ती राज्य त्रिपुरा के अगरतला की ओर गयीं।
सुश्री हसीना ने अपने इस्तीफे की कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन बंगलादेश की कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश के सेना प्रमुख जनरल वकार उल जमां ने उनका इस्तीफा ले लिया है। सेना प्रमुख ने कहा है कि उन्होंने सभी दलों से बातचीत कर देश में अंतरिम सरकार का गठन करने का फैसला किया है। वह स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन से बातचीत करेंगे।
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment