उत्तराखंड सरकार चलायेगी ‘आओ अपने गांव, वापस आओ’ अभियान

Live 7 Desk

चंपावत/नैनीताल, 13 अक्टूबर (लाइव 7) उत्तराखंड सरकार प्रवासियों को वापस अपने गांव बुलाने और प्रदेश के विकास में सहयोग करने के लिये ‘आओ अपने गांव वापस आओ’ अभियान चलायेगी।
यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को चंपावत के तामली तल्लादेश में दशहरा महोत्सव के मौके पर कही। उन्होंने कहा कि इस अभियान की शुरूआत राज्य स्थापना दिवस नौ नवंबर से दो दिन पहले आयोजित किया जायेगा।
सम्मेलन के माध्यम से प्रवासी उत्तराखंडियों को वापस उत्तराखंड बुलाने और प्रदेश के विकास में सहयोग के लिये अपील की जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार पलायन के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर री है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करेगी। इसी के साथ यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य बन जायेगा।
उन्होंने बाहरी अपराधियों को भी सख्त संदेश देते हुए कहा कि उत्तराखंड अपराधियों के लिये भूमि नहीं है। उन्होंने सख्त कार्रवाई के संकेत दिये।
उन्होंने आगे कहा कि लैंड जिहाद, लव जिहाद एवं धर्मांतरण के मामले में राज्य हित में कठोर निर्णय लेने पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को देश में श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिये उनकी सरकार प्रतिबद्ध है और इसके लिये जो भी कदम उठाने होंगे तो वह लेंगे।
उन्होंने यह भी कहा कि दशहरा का पर्व भी हमें यही सिखाता है कि अधर्म और अन्याय करने वाला कितना भी बलवान क्यों न हो अंत में उसकी पराजय सुनिश्चित है। हमेशा सत्य की विजय होती है।
उन्होंने दशहरा के मौके पर क्षेत्र के विकास के लिये महत्वपूर्ण घोषणायें भी कीं। जिनमें तामली मेला स्थल का सौन्दर्यीकरण, रणकोची मंदिर में बाढ़ सुरक्षा कार्य, तामली क्षेत्र में पेयजल समाधान, तामली-रूपालीगाढ़ मोटर मार्ग का निर्माण एवं सतकुला पुल का निर्माण शामिल हैं।
इससे पहले मुख्यमंत्री ने किच्छा में एम्स सेटेलाइट सेंटर के निरीक्षण के बाद जनसभा को भी संबोधित करते हुए सख्त तेवर दिखाते हुए कहा कि प्रदेश में थूक जिहाद नहीं चलेगा और ऐसे लोगों को बख्शा नही जायेगा।
उन्होंने इसके खिलाफ समाज को भी आगे आने को कहा। उन्होंने पंतनगर अंबेडकर पार्क में डा. भीमराव अंबेडकर की आमदकद मूर्ति लगाने, अटरिया रोड का शेष निर्माण कार्य पूरा करने, बड़िया में आपदा के दौरान बहे पुल का निर्माण और दरऊ में पार्क और तालाब के सौंदर्यीकरण की घोषणा की।
रवीन्द्र. 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment