अमिताभ और आमिर ने केबीसी16 के मंच पर अपने बेटों को दिए गए एक्टिंग के मार्गदर्शन पर चर्चा की

Live 7 Desk

मुंबई, 10 अक्टूबर (लाइव 7) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन के क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के मंच पर अपने बेटों को दिए गए एक्टिंग के मार्गदर्शन पर चर्चा की।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो में हर साल अमिताभ बच्चन का जन्मदिन बहुत खास अंदाज में मनाया जाता है। इस साल भी केबीसी 16 में यह दिन बहुत खास होने वाला है।आमिर खान और उनके बेटे जुनैद खान, अमिताभ बच्चन के बर्थडे को यादगार बनाने के लिए उन्हें सरप्राइज देंगे। दोनों ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16’ में नजर आएंगे। अमिताभ,11 अक्टूबर को अपना 82वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे।

गेमप्ले के दौरान, अमिताभ बच्चन ने हाल ही में प्रदर्शित फिल्म महाराज में जुनैद खान के अभिनय की तारीफ की, और जुनैद से पूछा कि उन्होंने इंडस्ट्री में अपने पिता आमिर के विशाल अनुभव से क्या सीखा है। आमिर खान ने व्यंग्यात्मक अंदाज़ में जवाब देते हुए कहा, “शुरू में, मैंने जुनैद को फिल्म न करने की सलाह दी थी क्योंकि उसने कई स्क्रीन टेस्ट दिए थे और हर बार उसे रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। हालांकि, उसे महाराज के लिए चुना गया, और मुझे लगा कि उसे यह फिल्म नहीं करनी चाहिए।उस समय जुनैद ने उन्हें बताया कि यह उनको ऑफर हुई एकमात्र फिल्म है, और अगर उन्होंने इसे नहीं किया, तो फिर वह अपना एक्टिंग करियर कब शुरू करेंगे।

जुनैद ने बताया, “मैं एक थिएटर स्कूल में दाखिला लेना चाहता था, और डैड सहमत हो गए, उन्होंने मुझे मूल्यवान सलाह दी: ‘तुम अनुभव से कहीं भी एक्टिंग सीख सकते हो। लेकिन यदि तुम भारतीय फिल्म उद्योग में सफल होना चाहते हैं, तो तुम्हें हिंदी और इस देश की संस्कृति को समझना होगा। तुम्हें भारत के लोगों से जुड़ना होगा; अन्यथा, तुम चाहे जितने ही बेहतरीन अभिनेता हो, लेकिन तुम यहां फिट नहीं होंगे।आमिर ने कहा, मैंने उसे कश्मीर से कन्याकुमारी तक बस से सफर करने, और कुछ समय तक विभिन्न जगहों में रहकर स्थानीय संस्कृतियों को समझने की सलाह भी दी। यह यात्रा आपको ऐसी चीजें सिखाएगी जो कोई स्कूल या कॉलेज नहीं सिखा सकता।जुनैद को आमिर की सलाह पर अपनी सहमति जताते हुए, अमिताभ बच्चन ने कहा, मैंने अभिषेक को भी यही सलाह दी। मैंने सुझाव दिया था कि वह दो या तीन महीने स्थानीय लोगों के बीच रहे और उनसे घुलमिल जाए, क्योंकि इससे उसके एक्टिंग करियर को बहुत मदद मिलेगी।

शुक्रवार, 11 अक्टूबर को ‘महानायक का जन्मोत्सव’ कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 16, रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment