हरियाणा में मतगणना पर जय  के आरोपों को चुनाव आयोग ने किया खारिज

Live 7 Desk

नयी दिल्ली, 08 अक्टूबर (लाइव 7) चुनाव आयोग ने कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी एवं सांसद जय  रमेश के इस अरोप को मंगलवार को खारिज कर दिया कि आयोग हरियाणा विधान सभा चुनाव की मतगणना के रुझानों को अपनी वेबसाइट पर धीमी गति से जारी कर रहा है।
आयोग ने इस संबंध में कांग्रेस नेता की ओर से मिले ज्ञापन को मतगणना के बारे में निराधार,अपुष्ट और दुर्भावनापूर्ण बातों को विश्वसनीयता प्रदान करने की दबी-छुपी चाल बताया है। श्री रमेश ने सोशल मीडिया पर कहा था कि गणना की सूचना धीमे कराकर भारतीय जनता पार्टी राज्य की नौकरशाही पर दबाव डालना चाहती है।
चुनाव आयोग के प्रधान सचिव एसबी जोशी ने श्री रमेश की ओर से आज मतगणना के दौरान मिली लिखित शिकायत पर आयोग की ओर से दिए गए जवाब में कहा, “हरियाणा में सभी निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना में हर पांच मिनट पर लगभग 25 राउंड की गणना की सूचनाएं अद्यतन की जा रही हैं जो इस बात का साक्ष्य है कि मतगणना प्रक्रिया की सूचनाएं तेजी से प्रसार की जा रही हैं।”
श्री जोशी ने श्री रमेश को लिखे पत्र में कहा है, “उपरोक्त के मद्देनजर, मुझे यह बताने का निर्देश दिया गया है कि एक गैर-जिम्मेदार, निराधार और अपुष्ट दुर्भावनापूर्ण बातों को विश्वसनीयता प्रदान करने की आपकी घात लगाकर की गयी कोशिश को आयोग अस्वीकार करता है।”
 , 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment