इजरायल ईरान के मिसाइल हमले का अपने हिसाब से जवाब देगा: आईडीएफ

Live 7 Desk

नयी दिल्ली/तेलअवीव, 02 अक्टूबर (लाइव 7) इजरायल ने कहा है कि वह ईरान के मिसाइल हमले का अपने हिसाब से जवाब देगा और ईरान को हमले के नतीजे भोगने होंगे।
इजरायल रक्षा विभाग के प्रवक्ता प्रवक्ता डेनियल हागारी ने ईरान के बड़े पैमाने पर हमले के संबंध में सोशल मीडिया पर एक वक्तव्य में कहा,”ईरान के आक्रमण ने संघर्ष को एक गंभीर और खतरनाक स्तर पर पहुंचा दिया है। उसको इसके परिणाम भुगतने होंगे…इज़राइल सरकार के निर्देश के अनुसार, हम अपने हिसाब से जहां भी, जब भी और जैसे भी हो, इसका इसका, जवाब देंगे।’
गौरतलब है कि दक्षिणी लेबनान में ईरान के समर्थन से चलने वाले आतंकवादी संगठन हिजबुल्ला के खिलाफ इजरायली सेवा की कार्यवाही से शुद्ध ईरान ने कल रात इसरायल के ठिकानों पर मिसाइल से जोरदार हमला किया। विभिन्न रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले में 200 से 400 रॉकेट दागे गए। इजरायल सरकार ने इसे अपने एक करोड़ नागरिकों पर हमला बताया है।
ईरान की ओर से दावा किया गया है कि उसकी मिसाइल के आगे इजरायल का वायु रक्षा तंत्र विफल हो गया लेकिन अमेरिकी अधिकारियों के बयान में कहा ग कि उन्हें इजरायल में सामरिक संपत्तियां या व्यक्तियों के क्षतिग्रस्त होने या हताहत होने की जानकारी नहीं है।
अमेरिकी राष्ट्रपति ने पश्चिम एशिया में उपस्थित अपने सैन्य तंत्र को ईरानी हमले से इजरायल रक्षा की सुरक्षा के लिए सक्रिय कर दिया है।
 . 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment