विदेश मंत्री ने की अमेरिकी वाणिज्य मंत्री से मुलाकात

Live 7 Desk

वाशिंगटन, 01 अक्टूबर (लाइव 7) विदेश मंत्री एस जयशंकर ने वाशिंगटन में अमेरिकी वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो से मुलाकात की और उन्होंने सेमीकंडक्टर, आईसीईटी, महत्वपूर्ण खनिजों और परिस्थितियों में उतार चढ़ाव से अप्रभावित एवं सतत आपूर्ति श्रृंखला सुनिश्चित किये जाने के मुद्दों पर चर्चा की।
विदेश मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आज वाशिंगटन डीसी में वाणिज्य मंत्री रायमोंडो से मिल कर बहुत खुशी हुई। हमने सेमीकंडक्टर्स, आईसीईटी, महत्वपूर्ण खनिजों, विश्वसनीय साझीदारियों और परिस्थितियों में उतार चढ़ाव से अप्रभावित एवं सतत आपूर्ति श्रृंखला पर चर्चा की। हम अपने तकनीकी सहयोग और आर्थिक साझीदारी में जो प्रगति कर रहे हैं, उसके महत्व पर भी बातचीत हुई।”
डॉ. जयशंकर ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें अधिवेशन में एक सप्ताह के दौरान अपने कार्यक्रम की जानकारी साझा करते हुए कहा, “संयुक्त राष्ट्र महासभा 79 में एक बेहद उपयोगी सप्ताह समाप्त हुआ। विश्व के 75 विदेश मंत्रियों और अन्य प्रतिनिधियों के साथ बातचीत हुई। जी20, जी4, आईबीएसए, ब्रिक्स, एल-69 और सी-10, भारत-कैरिकॉम, भारत-सीईएलएसी, बिम्सटेक सहित 8 बहुपक्षीय सम्मेलनों में भाग लिया।
उन्होंने कहा, “सिंथेटिक ड्रग खतरों का मुकाबला करने के लिए वैश्विक गठबंधन शिखर सम्मेलन, बीबीएनजे संधि पर हस्ताक्षर, एशिया सोसायटी, ओआरएफ और पैनआईआईटी एलुमनी फाउंडेशन सहित कार्यक्रमों में भाग लिया। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत का वक्तव्य दिया।”
विदेश मंत्री ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन के दौरान भारत की गतिविधियां वास्तव में भारत की विश्वबंधुता तथा बहुपक्षवाद के सुधारों के लिए प्रतिबद्धता को रेखांकित करतीं हैं।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment