ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ

Live 7 Desk

ब्रिस्बेन 24 सितंबर (लाइव 7) ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने मंगलवार को तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर श्रृंखला 3-0 से अपने नाम कर ली है।
ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों अच्छा प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोका उसके बाद एलिस पेरी (36) और एश्ली गार्डनर (33) की शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए पांच गेंदे शेष रहते न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया हैं। जॉर्जिया वेयरहम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिये प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। वहीं सीरीज में 51 रन देकर चार विकेट लेने वाली एश्ली गार्डनर को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।
आज यहां 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 26 के स्कोर पर उसने बेथ मूनी (6) का विकेट गवां दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी जॉर्जिया वेयरहम ने कप्तान अलीसा हीली के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। सातवें ओवर में एमेलिया केर ने अलिसा हीली (27) को आउट कर न्यूजीलैंड को दूसरी सफलता दिलाई। तीसरे विकेट के रूप में जॉर्जिया वेयरहम (26) रन और उसके बाद एलिसा पेरी 29 गेंदों में (36) रन बनाकर आउट हुई। 19वें ओवर में जीत के करीब ईसन कार्सन ने एश्ली गार्डनर (33) को आउट किया। फीबी लिचफील्ड (5) और तालिया मैक्ग्रा (6) रन बनाकर नाबाद रही। ऑस्ट्रेलिया ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 148 रन बनाकर पांच विकेट से मुकाबला जीत लिया।
न्यूजीलैंड की ओर ईडन कार्सन ने दो विकेट लिये। फ्रैन जोनस,हैन्ना रो और एमेलिया केर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले जॉर्जिया प्लिमर (53) और एमेलिया केर (40) रनों की शानदार पारियों के दम पर न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया काे जीत के लिये 147 रनों का लक्ष्य दिया है। न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिय 45 रन जोड़े। सातवें ओवर में जॉर्जिया वेयरहम ने सूजी बेट्स (19) को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी एमेलिया केर ने जॉर्जिया प्लिमर के साथ पारी को संभाला और दूसर विकेट के लिये 73 रनों की साझेदारी की। 17वें ओवर में जॉर्जिया वेयरहम ने जॉर्जिया पलिमर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। जॉर्जिया प्लिमर ने 48 गेंदो में पांच चौके और एक छक्का लगाते हुए (53) रनों की पारी खेली। अगले ही ओवर में एश्ली गार्डनर ने एमेलिया केर को बोल्ड कर दिया। केर ने 36 गेंदों में पांच चौके लगाते हुए 40 रन बनाये। ऐनाबेल सदरलैंड ने 19वें ओवर में कप्तान सोफी डिवाइन (तीन) और ब्रूक हॉलिडे (दो) को आउटकर न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। 20वें ओवर में इसाबेला गेज (एक)रन बनाकर आउट हुई। मैडी ग्रीन (12) और हैन्ना रो (तीन) रन बनाकर नाबाद रही। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन का स्कोर बनाया।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहम काे दो-दो विकेट मिले। सोफी मोलिन्यू और एश्ली गार्डनर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment