गाजा में स्कूल पर इजरायली हमले में 5 फिलिस्तीनियों की मौत

Live 7 Desk

गाजा, 15 सितंबर (लाइव 7) गाजा शहर के दक्षिण-पूर्व में विस्थापित लोगों के स्कूल पर शनिवार को इजरायली हवाई हमले में कम से कम पांच फिलिस्तीनी मारे गए। यह जानकारी फिलिस्तीनी और इजरायली सूत्रों ने दी।

फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने सिन्हुआ से कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने अल-जायतुन के पड़ोस में शुहादा अल-जायतुन स्कूल पर हमला किया।

चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि हवाई हमले में बच्चों और महिलाओं सहित पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती किया गया।

इजरायली सेना ने पुष्टि किया कि उसकी वायु सेना ने “कमांड एंड कंट्रोल कॉम्प्लेक्स” में काम करने वाले एक समूह पर एक सटीक और खुफिया हमला किया, जिसे पहले गाजा सिटी में शुहादा अल-ज़ायतुन स्कूल के रूप में उपयोग किया जाता था।

इजरायली सेना के बयान में कहा कि हमास के कार्यकर्ताओं ने इजरायल के खिलाफ अभियानों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के लिए परिसर का उपयोग किया।

उल्लेखनीय है कि 07 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर गाजा पट्टी की ओर से हमास ने अभूतपूर्व रॉकेट हमला किया जिसमें 1,200 लोग मारे गए और 250 लोगों को बंधक बनायागया।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में चल रहे इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 41,182 हो चुकी है।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment