जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से निपटने में नाकाम रही है मोदी सरकार: कांग्रेस

Live 7 Desk

श्रीनगर, 14 सितंबर (लाइव 7) कांग्रेस ने शनिवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से निपटने में विफल रही है।
सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म की अध्यक्ष और कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमलों में मारे गए जवानों को  ंजलि या उनके परिजनों को सहानुभूति संदेश भेजना भी छोड़ दिया है, क्योंकि वह “दुनिया को बताना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में सब कुछ ठीक चल रहा है।”
सुश्री श्रीनेत ने श्रीनगर में संवाददाता सम्मेलन में कहा, “नहीं, यह ठीक नहीं है क्योंकि जम्मू में आतंकवाद जो पूरी तरह से खत्म हो गया था और अब प्रतिशोध के साथ वापस आ गया है और आप क्या कर रहे हैं? यह आपकी (प्रधानमंत्री की) आतंकवाद से निपटने में विफलता है।”
उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार द्वारा 2019 के बाद बहुत बड़ी बातें कही गईं – जब जम्मू-कश्मीर की विशेष राज्य का दर्जा निरस्त कर दिया गया और पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया।
कांग्रेस नेता ने कहा, “ऐसा कहा गया था कि 2019 के बाद जम्मू-कश्मीर में सब कुछ शांतिपूर्ण होगा। श्री मोदी को अपने तीसरे कार्यकाल के रूप में देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लिये हुए 98 दिन हो गये हैं।”
कांग्रेस कार्य समिति की सदस्य ने कहा, “मैं इन 98 दिनों की बात कर रही हूं। मैं 2019 के बारे में बात नहीं कर रही हूं। पिछले 98 दिनों में घाटी में 25 और जम्मू में 25 आतंकवादी हमले हुए हैं, जिसमें हमारे 21 सैनिक शहीद हो गए और 28 सैनिक घायल हो गए।”
उन्होंने दावा किया कि इस दौरान आतंकवादी हमलों में जम्मू-कश्मीर के 15 नागरिकों की मौत हुई है और 47 से ज्यादा घायल हुए हैं।
सैनी,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment