नेशनल ताइक्वांडो में हुसैन मेहदी ने जीता स्वर्ण

Live 7 Desk

लखनऊ 11 सितम्बर (लाइव 7) यूनिटी कालेज के कक्षा 12 के छात्र हुसैन मेहदी ने कोयम्बटूर स्थित पोताची के दिशा ए लाइफ स्कूल में सात से 11 सितम्बर तक आयोजित सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो के सीनियर हैवी वेट में स्वर्ण पदक जीता है।

मेहदी चौक स्टेडियम में कोच विकास यादव के नेतृत्व में करीब आठ वर्षों से ताइक्वांडो के गुर सीख रहे हैं। स्वर्ण पदक जीतने पर कोच विकास ने फोन पर हुसैन मेहदी, उनके परिवार और स्कूल प्रशासन को बधाई दी।

सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो में स्वर्ण पदक जीतने और एसजीएफआई में खुद के नाम का एलान होने के बाद हुसैन मेहदी ने अपनी जीत का श्रेय कोच विकास तिवारी, माता-पिता और यूनिटी कालेज प्रशासन को दिया।

गौरतलब है कि हैवी वेट के खिलाड़ी हुसैन मेहदी ने नेशनल ताइक्वांडो की पहली फाइट में पंजाब के फाइटर को एकतरफा मुकाबले में 12-0 अंकों से हराकर सेमीफाइनल में दस्तक दी। सेमीफाइनल में उन्हें पहले राउंड में गुजरात से अंक कम होने की वजह से शिकस्त देखनी पड़ी। हालांकि दूसरे राउंड में प्रतिद्वंद्वी पर आक् क खेल खेलते हुए 6-1 और तीसरे राउंड में 7-1 अंको से जीत दर्ज कर खिताबी दौर में पहुंच गये। जहां उनका मुकाबला बिहार- झाारखण्ड से हुआ। खिताबी फाइट के चंद पल ही गुजरे थे कि हुसैन मेहदी ने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट मारकर खिताब जीत लिया।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment