अमेरिका में स्टालिन, 2,500 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के लिए तीन और एमओयू

Live 7 Desk

चेन्नई, 10 सितंबर (लाइव 7) तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को प्रमुख अमेरिकी कंपनियों के साथ राज्य में 2,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने के लिए तीन और समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। इससे 5,000 से ज्या नौकरियां उत्पन्न होने का अनुमान है।

एमओयू पर मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए, जो तमिलनाडु को 2030 तक एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए अमेरिका की यात्रा पर हैं।

सरकार ने एक वैश्विक कंपनी जबील के साथ तिरुचिरापल्ली में 2,000 करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किया है, जो 5000 नौकरियां उत्पन्न करेगा और इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण के लिए एक नया क्लस्टर बनाएगा।

कांचीपुरम में 666 करोड़ रुपये के निवेश के साथ अपनी विनिर्माण सुविधा का विस्तार करने के लिए रॉकवेल ऑटोमेशन के साथ अन्य दो समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए, जिसमें 365 नौकरियां शामिल हैं और ऑटोडेस्क के साथ एमएसएमई और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए समग्र औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए हस्ताक्षर किए गए हैं।

स्टालिन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “तमिलनाडु की औद्योगिक प्रगति के लिए महत्वपूर्ण निवेश सुरक्षित हैं!”

श्री स्टालिन ने सैन फ्रांसिस्को में अपनी अमेरिकी यात्रा शुरू की, जहां आठ समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए और इसके बाद वह वर्तमान में शिकागो के दौरे पर हैं जहां तमिल प्रवासियों के साथ बैठक और बातचीत के अलावा दैनिक आधार पर समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर कर रहे हैं।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment