शाहरुख खान, प्रीति जिंटा की सुपरहिट फिल्म ‘वीर जारा’13 सितंबर को दोबारा होगी रिलीज

Live 7 Desk

मुंबई, 06 सितम्बर (लाइव 7) बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान और डिंपल गर्ल प्रीति ज़िंटा की जोड़ी वाली सुपरहिट फिल्म वीर जारा , 13 सितंबर को फिर से रिलीज होगी।

फिल्म वीर जारा की दोबारा रिलीज की खबर को यशराज फिल्म के आधिकारिक इंस्टाग्  हैंडल पर साझा किया गया है।पोस्ट में लिखा गया है, “स्वर्ग में बनी एक जोड़ी… वीर-ज़ारा शुक्रवार, 13 सितंबर को सिनेमाघरों में वापस आ रहा है! इसे अपने नजदीकी सिनेपोलिस स्क्रीन पर देखें!दिग्गज निर्देशक यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित, ‘वीर-ज़ारा’ प्यार, त्याग और उम्मीद की एक ऐसी गाथा है जो सीमाओं और पीढ़ियों से परे है। प्रशंसक अब बड़े पर्दे पर इस सिनेमाई जादू को एक बार फिर से महसूस करेंगे। फिल्म वीर जारा में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, रानी मुखर्जी, दिव्या दत्ता और मनोज बाजपेयी ने भी अहम भूमिका निभायी थी।यशराज फिल्म्स 13 सितंबर को इस प्रतिष्ठित फिल्म को चुनिंदा सिनेमा चेन जैसे पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस इंडिया, मुवीमैक्स सिनेमा आदि में दोबारा रिलीज़ कर रहा है।

वर्ष 2014 में प्रदर्शित वीर जारा का निर्माण यश चोपड़ा और आदित्य चोपड़ा ने किया था। यश चोपड़ा निर्देशित वीर जारा की पटकथा यश चोपड़ा के पुत्र आदित्य चोपड़ा ने लिखी है। इस फिल्म में शाहरुख खान वीर प्रताप एक भारतीय वायु सेना अधिकारी के किरदार में हैं, और ज़ारा हयात खान (प्रीति जिंटा) एक पाकिस्तानी राजनेता की बेटी हैं। वीर को झूठे आरोपों में कैद कर लिया जाता है, और 22 साल बाद, एक युवा पाकिस्तानी वकील, जिसका नाम सामिया सिद्दीकी

( रानी मुखर्जी) है, उसका केस लड़ती है। 52वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में , वीर-ज़ारा ने संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार जीता । 50वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में , फिल्म को शीर्ष 15 नामांकन मिले, और इसने सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ कहानी सहित चार पुरस्कार जीते। संगीतकार मदनमोहन के पुत्र   कोहली ने अपने पिता की बिना इस्तेमाल की हुईं 30 धुनें यश चोपड़ा को सुनाईं थी,जिनमें से आठ का इस्तेमाल उन्होंने अपनी फिल्म ‘वीर-जारा’ के लिए किया, जो श्रोताओं के बीच काफी लोकप्रिय हुए। वीर जारा के सुपरहिट गाने दो पल रुका, तेरे लिए, मैं यहां हूं, ऐसा देश है मेरा आज भी लोगों की पसंदीदा गानों की सूचि में शामिल हैं। 26 करोड़ के बजट में बनी वीरजारा ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 105 करोड़ की कमाई की थी।

समीक्षा  

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment