पाकिस्तान में बस के खाई में गिरने से कम से कम 25 की मौत

Live 7 Desk

रावलपिंडी 25 अगस्त (लाइव 7) पाकिस्तान के रावलपींडी में कहुटा तहसील के एक पहाड़ी इलाके में एक यात्री बस के खाई में गिरने से कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया।
बचाव अधिकारियों ने रविवार को जियो न्यूज को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि बस 30 यात्रियों को लेकर हवेली कहुटा से रावलपिंडी जा रही थी। उन्होंने बताया कि हादसा पाना पुल के पास हुआ। दुर्घटना का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है।
कहुटा के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) मुहम्मद जका ने कहा कि दुर्घटना आजाद पट्टन रोड के पास हुई जो कहुटा की सीमा में है।
पुलिस, प्रशासन और बचाव दल घटना स्थल पर मौजूद हैं और शवों को बस से ब द कर जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि मृतकों में कुछ लोगों की पहचान कर ली गई है।
राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने राहत गतिविधियों में तेजी लाने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा,“दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं।”
पाकिस्तान के कब्जेवाले कश्मीर के प्रधानमंत्री चौधरी अनवारुल हक शरीफ ने भी दिवंगत आत्माओं और मृतकों के परिवारों के लिए प्रार्थना करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए पंजाब सरकार के साथ काम करने का निर्देश दिया।
पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया और लोगों की मौत पर अफसोस जताया।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment