सेबी के चेयरमैन जांच पूरी होने तक अपना पद छोड़ें:   पायलट

Live 7 Desk

लखनऊ, 21 अगस्त (लाइव 7) कांग्रेस महासचिव   पायलट ने सेबी के चेयरमैन और अडानी समूह के सम्बन्धों को लेकर कथित घोटाले की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने की मांग दोहरायी है।
श्री पायलट ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी जिसमें सेबी के चेयरमैन और अडानी ग्रुप के सम्बन्धों को लेकर घोटाले की चर्चा की बात आयी,जिसकी जांच के लिए सेबी द्वारा जो जांच हुई उसमें तथ्यात्मक रिपोर्ट पर विलम्ब हुआ और केन्द्र सरकार ने इसे मानने से इंकार कर दिया। कांग्रेस और इण्डिया गठबन्धन ने इस मामले की जांच जेपीसी से कराने की मांग की है। हमारी मांग है कि रिपोर्ट के अनुसार हजारों करोड़ के घोटाले की जेपीसी से जांच करायी जाए और जांच पूरी होने तक सेबी के चेयरमैन इस्तीफा दें।
उन्होने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने स्वतः संज्ञान लेकर केन्द्र सरकार से कहा कि इसकी जांच करिये। अब सवाल यह है कि जो व्यक्ति इस मामले में संदिग्ध है उससे जांच की निष्पक्षता और गुणवत्ता क्या होगी। सेबी के चेयरमैन के पति जिनके साथ मिलकर व्यवसाय करते हैं जिसमें सेबी चेयरमैन खुद संदिग्ध हैं ऐसे में श्री राहुल गांधी, श्री मल्लिकार्जुन खड़गे और इण्डिया गठबंधन के सभी सदस्यों ने जेपीसी की मांग की है क्योंकि जेपीसी के मध्यम से जो रिपोर्ट में घोटाले की बात आई है उसके तथ्य तक पहुंचा जा सकता है।
कांग्रेसी विधायक ने कहा कि हम लोग संसद और संसद के बाहर सरकार पर दबाव बनायेंगे। सेवी के चेयरमैन को इस्तीफा देना पड़ेगा क्योंकि बहुत ही गंभीर आरोप लगे हैं और आप इसे इंकार नहीं कर सकते। करोड़ों निवेशक जिनका नुकसान हुआ है सेबी की जिम्मेदारी है उसे उसकी निगरानी रखने की जिम्मेदारी है, जेपीसी की जांच हो ताकि देश के सामने सच्चाई सामने आ सके।
प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय , कांग्रेस कमेटी के सचिव सहप्रभारी उप्र धीरज गुर्जर, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी मौजूद रहे।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment