मुर्मु, धनखड़, मोदी और राहुल गांधी ने देशवासियों को दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

Live 7 Desk

नयी दिल्ली 19 अगस्त (लाइव 7) देश में रविवार को भाई-बहन के पवित्र   का पर्व रक्षाबंधन जहां उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी सहित अन्य नेताओं ने भी भाई-बहन के इस पर पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं एवं बधाई संदेश दिया।
श्रीमती मुर्मु ने अपने संदेश में कहा, “रक्षाबंधन के पावन अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। भाई-बहन के बीच   और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार, सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है। मैं चाहूंगी कि इस पर्व के दिन, सभी देशवासी, हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें।”
श्री धनखड़ ने रक्षाबंधन त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि भाइयों और बहनों के बीच पवित्र बंधन का उत्सव यह एक ऐसा अवसर भी है जो एक-दूसरे का समर्थन करने और उसे संजोने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इस शुभ अवसर पर आइए हम महिलाओं की गरिमा और सम्मान को बनाए रखने, एक सक्षम वातावरण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हों जहां वे आगे बढ़ सकें और अपनी क्षमता का पूरी तरह से एहसास कर सकें।
श्री मोदी ने सोशल मीडिया ‘एक्स ’पर शुभकमाना संदेश में कहा, “समस्त देशवासियों को भाई-बहन के असीम स्नेह के प्रतीक पर्व रक्षाबंधन की ढेरों शुभकामनाएं। यह पावन पर्व आप सभी के रिश्तों में नई मिठास और जीवन में सुख, समृद्धि एवं सौभाग्य लेकर आए।”
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ‘एक्स ’पर पोस्ट किया, “समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। भाई-बहन के अटूट   व स्नेह के इस पर्व पर सभी के सुख व समृद्धि की प्रार्थना करता हूं। ”
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि भाई-बहन के अटूट स्नेह व विश्वास के पावन पर्व रक्षाबंधन की समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि हमारी पावन संस्कृति का यह उत्सव सभी के जीवन को सुख-सौभाग्य व समृद्धि से परिपूर्ण रखे।
श्री गांधी ने ‘एक्स’ पर बहन प्रियंका गांधी के साथ अपनी एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “भाई-बहन के अटूट   एवं स्नेह के पर्व, रक्षाबंधन की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. रक्षा का यह सूत्र आपके इस पावन रिश्ते को सदैव मजबूती के साथ जोड़े रहे।”
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा अपने संदेश में कहा, “भाई-बहन के असीम  , अटूट स्नेह एवं अनमोल रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ। जाति, धर्म, पंथ से ऊपर उठकर परस्पर बंधुत्व और मेलजोल को बढ़ावा देने वाला ये अनोखा त्योहार, भारतीय समाज में महिलाओं की बराबरी पर महत्व देता है। हमारी   है कि राखी का यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में  , सौहार्द, एकजुटता और आपसी सद्भावना के रिश्तों को मज़बूत करेगा।”
  सैनी
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment