सरकार ने वायनाड भूस्खलन में 199 लोगों की मौत की पुष्टि की, सूत्रों ने बताया 334

Live 7 Desk

वायनाड, 02 अगस्त (सन्मार्ग) केरल के वायनाड भूस्खलन में मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 334 हो गई। हालांकि सरकारी अधिकारियों ने केवल 199 मौतों की पुष्टि की है।

जिले के मेप्पाडी पंचायत के अंतर्गत वेल्लारीमाला गांव के मुंडक्कई और चूरमाला में मौतें हुईं। 30 जुलाई को हुए हादसे में मरने वालों में 28 बच्चे भी शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि विभिन्न अस्पतालों में 90 लोगों का इलाज चल रहा है और 281 लोग अब भी लापता हैं।

अधिकारियों ने 89 पुरुषों, 82 महिलाओं और 28 बच्चों सहित केवल 199 मौतों की पुष्टि की है। अब तक 133 शवों की पहचान हो चुकी है और 181 शवों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है। 116 शव और मानव शरीर के 87 अंग पीड़ितों के परिवारों को सौंप दिए गए हैं।

चौथे दिन सेना, एनडीआरएफ, नौसेना और तटरक्षक बल की 40 टीमों ने मुंडक्कई, अट्टामाला, पंचीरी मट्टम और पास के चूरमाला क्षेत्रों में खोजी कुत्तों की मदद से तलाशी अभियान चलाया।

आपदा क्षेत्रों से जीवित बचे लोगों को एयरलिफ्ट करने के लिए भारतीय वायु सेना का ऑपरेशन जारी है। इस बीच, बचाव अभियान रात में भी जारी है।

इससे पहले, सेना के जवानों ने शुक्रवार को मुंडक्कई के एक अलग दूरदराज के इलाके पदावत्ती कुनु से दो पुरुषों और दो महिलाओं सहित चार लोगों को बचाया। मुंडक्कई क्षेत्र में हुए भारी भूस्खलन के कारण रास्ते से घर बहुत दूर चला गया था।

 

सन्मार्ग

Share This Article
Leave a comment