अमेरिका में वाल्ज होंगे उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार

Live 7 Desk

वाशिंगटन, 06 अगस्त (लाइव 7) अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज़ उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे।
मौजूदा उपराष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने मंगलवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए श्री वाल्ज के नाम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह “युद्ध-परीक्षित नेता” हैं। सुश्री हैरिस ने श्री वाल्ज़ को एक वीडियो कॉल में व्यक्तिगत रूप से अपने फैसले की जानकारी दी।
सीएनएन न्यूज चैनल ने मामले से परिचित एक सूत्र के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है।
सुश्री अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़ ने सुश्री हैरिस द्वारा श्री वाल्ज़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत किया है और इसे “एक उत्कृष्ट निर्णय” करार दिया है।उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा, “उपराष्ट्रपति हैरिस ने गवर्नर वाल्ज़ को अपने साथी के रूप में चुनकर एक उत्कृष्ट निर्णय लिया है। वे अमेरिकी लोगों के लिए प्रभावी ढंग से समावेशी और साहसपूर्वक शासन करेंगे। वे कठिन परिस्थितियों में भी पीछे नहीं हटेंगे।” गवर्नर के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान श्री वाल्ज़ ने विद्यालयों में मुफ़्त नाश्ता और अपराह्न का भोजन प्रदान करने वाले एक विधेयक पर हस्ताक्षर किए थे।
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने श्री वाल्ज़ को अपने साथी के रूप में चुनने के लिए सुश्री हैरिस की सराहना की है। उन्होंने कहा कि उनका टिकट “कामकाजी लोगों की एक शक्तिशाली आवाज़” होगा। उन्होंने कहा, “वे हमारी व्यक्तिगत स्वतंत्रता और लोकतंत्र के सबसे कट्टर समर्थक होंगे। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि अमेरिका दुनिया का नेतृत्व करना जारी रखे और अपरिहार्य राष्ट्र के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखे।”
उन्होंने कहा, “यह उन सभी डेमोक्रेट और अमेरिकियों का समय है, जो स्वतंत्रता, लोकतंत्र और दुनिया में अमेरिकी नेतृत्व में विश्वास करते हैं। वे सुश्री हैरिस-श्री वाल्ज़ के टिकट का समर्थन करें। अमेरिकियों की हर पीढ़ी को एक ऐसे क्षण का सामना करना पड़ता है, जब उन्हें अमेरिकी लोकतंत्र की रक्षा करनी चाहिए। वह क्षण अब आ गया है।”
संतोष
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment