केईआई इंडस्ट्रीज़ ने ‘सुरक्षा ज्योति’ किया लॉन्च

Live 7 Desk

नयी दिल्ली 20 अक्टूबर (लाइव 7) केईआई इंडस्ट्रीज़ ने देश भर में बिजलीकर्मियों की सुरक्षा और आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के उद्देश्य से ज्योति सीरीज़ के अंतर्गत अपना सीएसआर अभियान ‘सुरक्षा ज्योति’ लॉन्च किया है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इस अभियान के अंतर्गत बिजलीकर्मियों को ई-श्रम कार्ड दिए जाएंगे, जिसके द्वारा उन्हें दुर्घटना बीमा और सरकारी कल्याण योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। इस अभियान के अंतर्गत ई-श्रम कार्ड द्वारा पेंशन लाभ की मदद से दीर्घकालिक वित्तीय सुरक्षा को भी उजागर किया गया है, जिससे बिजलीकर्मियों और उनके परिवारों को सुरक्षा मिलेगी।
कंपनी के सीएसआर फाउंडेशन की मुख्य कस्टोडियन एवं कंपनी की निदेशक अर्चना गुप्ता ने सभी बिजलीकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्हें अपना परिवार बताया तथा उनके परिवारों की सुरक्षा, बच्चों की शिक्षा, आर्थिक कल्याण एवं सुरक्षा की जरूरत पर बल दिया। इस संकल्प को मजबूत करने के लिए उन्होंने ‘ब्राईट फ्यूचर इन सेफ हैंड्स’ का नारा दिया।
श्रीमती गुप्ता ने कहा “केईआई में ‘ज्योति’ सीरीज़ के अंतर्गत हमारे सीएसआर अभियान मानव विकास के विभिन्न पहलुओं को कवर करते हैं, जिनमें हैल्थकेयर, भूख, गरीबी उन्मूलन, शिक्षा, पर्यावरण की सस्टेनेबिलिटी, और खेल को प्रोत्साहन शामिल हैं। हम न केवल घरों को समर्थ बनाते हैं, बल्कि उन लोगों का जीवन भी सशक्त बनाते हैं, जो उनका निर्माण करते हैं। हमारे ‘सुरक्षा’ ज्योति अभियान द्वारा हम बिजलीकर्मियों का भविष्य सुरक्षित बनाने के लिए समर्पित हैं, और उनके वित्तीय एवं सामाजिक कल्याण में सहयोग देते हैं। हम सभी के लिए एक प्रसन्नचित्त, समृद्ध और खुशनुमा दिवाली की कामना करते हैं।”
इस अभियान द्वारा केईआई इंडस्ट्रीज़ का उद्देश्य ई-श्रम कार्ड के लिए बिजलीकर्मियों का पंजीकरण करवाकर उन्हें सहयोग देना है ताकि उन्हें आर्थिक सुरक्षा मिल सके। इसके मुख्य लाभोें में कार्यस्थल पर या दुर्घटनावश मृत्यु होने पर 2 लाख रुपये तक का बीमा कवरेज, काम करते हुए दुर्घटनाग्रस्त होने पर आंशिक विकलांगता के लिए 1 लाख रुपये का बीमा कवरेज और 60 साल की उम्र पूरी होने पर 3,000 रुपये प्रतिमाह की पेंशन शामिल हैं। यदि लाभार्थी की मृत्यु हो जाती है तो ये लाभ उसकी पत्नी को मिलेंगे। केईआई बिजलीकर्मियों को इन सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने में सक्रिय भूमिका निभा रहा है ताकि वो अपने खुद के और अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित कर सकें।
शेखर
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment