ईरान में आतंकवादी हमले में चार लोगों की मौत

Live 7 Desk

तेहरान 01 अक्टूबर (लाइव 7) दक्षिण-पूर्वी ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में मंगलवार को एक आतंकवादी हमले में एक अधिकारी, एक सैन्य कमांडर और दो सैनिकों सहित चार लोगों की मौत हो गई।
सरकारी आईआरआईबी टीवी ने यह जानकारी दी है।
निक शाहर के गवर्नर मोजिब हसनी ने आईआरआईबी टीवी को बताया कि यह हमला स्थानीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे निक शाहर काउंटी के बेंट शहर में एक स्कूल में चैरिटी कार्यक्रम के बाद हुआ।
श्री मोजिब हसनी के अनुसार पीड़ितों की पहचान बेंट में इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) के कमांडर परविज़ कादखोदाई, बेंट के इस्लामिक सिटी काउंसिल के प्रमुख यूसुफ शिरानी और आईआरजीसी में सेवारत सैनिक जावेद सदाती और मोजिब बलूची के रूप में हुई है।
अर्ध-सरकारी तस्नीम समाचार एजेंसी के अनुसार हमले में दो लोग घायल भी हुए।
आधिकारिक समाचार एजेंसी इरना के अनुसार एक सेडान कार में सवार बंदूकधारियों ने चैरिटी कार्यक्रम में उपस्थित लोगों पर गोलियां चलाईं।
अर्ध-सरकारी फ़ार्स समाचार एजेंसी ने बताया कि मंगलवार को प्रांत के खाश काउंटी में एक अन्य घातक घटना में दो पुलिसकर्मियों को उनकी कार में सवार ‘हथियारबंद व्यक्तियों’ ने गोली मार दी।
इरना ने बताया कि रविवार को प्रांत के कई काउंटियों में आतंकवादियों द्वारा किए गए पांच अलग-अलग हमलों में तीन ईरानी सुरक्षा बल मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए।
 
लाइव 7/शिन्हुआ

Share This Article
Leave a comment