वेस्ट बैंक में इज़रायली सेना द्वारा 2 फ़िलिस्तीनियों की हत्या

Live 7 Desk

 ल्लाह, 26 सितंबर (लाइव 7) वेस्ट बैंक में अलग-अलग घटनाओं में इजरायली सेना की गोलीबारी में एक महिला सहित दो फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। फिलिस्तीनी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक प्रेसनोट में कहा कि उत्तरी वेस्ट बैंक शहर जेनिन के दक्षिण में अंजा गांव में इजरायली गोलीबारी में 37 वर्षीय जहूर अमौर की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए, जिनमें दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है।
प्रेसनोट में कहा गया कि तीन घायलों में से एक 73 वर्षीय महिला, एक 9 वर्षीय बच्चा और एक युवक की हालत गंभीर है।
फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि सेना ने गोलीबारी के बीच गिरफ्तारी अभियान चलाने के लिए गांव में प्रवेश किया, जिसके परिणामस्वरूप लोग हताहत हुए।
स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सेना ने बुधवार दोपहर जेनिन पर हमला किया, स्थानीय अस्पतालों को घेर लिया और एम्बुलेंस की तलाशी ली। इसने सड़कों और मोहल्लों पर भी बुलडोज़र चलाया और कई घरों पर छापे मारे।
इस बीच फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि 29 वर्षीय याह्या अवाद की दिन की शुरुआत में हेब्रोन के दक्षिण में अल-फौवर शरणार्थी शिविर में इजरायली सेना की घुसपैठ के दौरान सीने में गंभीर चोट लगने से मौत हो गई थी।
स्थानीय फ़िलिस्तीनी सूत्रों के अनुसार, सेना ने शिविर पर धावा बोल दिया और गोलीबारी और ध्वनि बमों के बीच कई घरों पर छापा मारा, जिसके परिणामस्वरूप अवद सहित चार युवक घायल हो गए। अन्य को मध्यम से मामूली चोटें आईं और उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया।
सैनी
लाइव 7/शिन्हुआ

Share This Article
Leave a comment