पुतिन ने की अजीत डोभाल के साथ बैठक

Live 7 Desk

सेंट पीटर्सबर्ग, 12 सितंबर (लाइव 7) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक की।
रूसी विदेश मंत्रालय के अनुसार सेंट पीटर्सबर्ग के कॉन्स्टेंटिनोव्स्की पैलेस में हुई मुलाकात के दौरान, श्री पुतिन ने भारत और रूस के बीच विशेष एवं विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझीदारी के सफल विकास का उल्लेख किया और द्विपक्षीय संबंधों में सुरक्षा मुद्दों के महत्व पर जोर दिया तथा इस क्षेत्र में बातचीत बनाए रखने के लिए भारतीय पक्ष को धन्यवाद दिया।
रूसी विदेश मंत्रालय के अनुसार रूस के राष्ट्रपति ने 22 अक्टूबर को कज़ान में ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ एक द्विपक्षीय बैठक आयोजित करने का प्रस्ताव रखा ताकि उनकी मास्को यात्रा के दौरान हुए समझौतों के कार्यान्वयन पर संयुक्त कार्य के परिणामों और निकट भविष्य की संभावनाओं को संक्षेप में प्रस्तुत किया जा सके और एक कार्ययोजना की रूपरेखा तैयार की जा सके।
श्री डोभाल ने प्रधानमंत्री की ओर से श्री पुतिन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी की यूक्रेन की हालिया यात्रा के बारे में जानकारी साझा करने की तैयारी के बारे में भी जानकारी दी।
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment