शिक्षक दिवस पर निक चैनल ने शिक्षक-छात्र संबंधों का खास तरीके से जश्न मनाया

Live 7 Desk

नयी दिल्ली, 05 सितंबर (लाइव 7) निक चैनल ने आज शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक-छात्र संबंधों का खास तरीके से जश्न मनाया है।

शिक्षक दिवस एक दिल छू लेने वाला उत्सव है जो हमारे जीवन पर शिक्षकों के महान प्रभाव को उजागर करता है। जब हम इस दिन के बारे में सोचते हैं, तो हम अक्सर मार्गदर्शन, समर्थन और उन प्रतीकों के बारे में सोचते हैं जिनकी शिक्षकों ने पीढ़ियों से सराहना की है। इस साल, निक चैनल ने अपने अभियान #फीचरयोरटीचर के तहत शिक्षकों और छात्रों के बीच अटूट बंधन का जश्न मनाया, जो यह दर्शाता है कि बच्चे किस तरह से मज़ेदार तरीकों से अपने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। रचनात्मकता और संबंधों की इस जश्न को और खास बनाते हुए, लोकप्रिय निकटून्स चीकू बंटी ने हमारी राजधानी दिल्ली का दौरा किया। इस दिन की शुरुआत परवरिश स्कूल से हुई, जो विशेष जरूरतों वाले बच्चों के विकास के लिए समर्पित एक अनूठा स्कूल है। परवरिश अपनी इन असाधारण छात्रों के समर्थन और पोषण के लिए प्रसिद्ध है और निक के प्रिय निकटून्स चीकू बंटी ने उनके शिक्षक दिवस के उत्सव में एक अतिरिक्त उत्साह जोड़ा। छात्रों ने उत्साहपूर्वक अपने शिक्षकों को समर्पित शिक्षक दिवस के कार्ड बनाए, जिसमें चीकू बंटी ने उन्हें कार्ड को डिज़ाइन और व्यक्तिगत रूप से तैयार करने में मदद की। उन्होंने बच्चों को जीवंत रंगों, मजेदार स्टीकर्स और अनोखे डिजाइनों का उपयोग करने में मार्गदर्शन किया, जिससे यह अनुभव और भी खास हो गया।

अगला पड़ाव रायन इंटरनेशनल स्कूल था, जो भारत के प्रमुख स्कूल समूहों में से एक है, जहां निक ने कक्षा से बाहर जाकर विभिन्न इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किए, जिन्होंने कक्षाओं को बाधा कोर्स में बदल दिया। इन सत्रों में, बच्चों ने मार्गदर्शक की भूमिका निभाई और अपने चुने हुए शिक्षकों को विभिन्न चुनौतियों से गुजरने में मदद की। इसमें ब्लाइंडफोल्डेड बुक बैलेंस जैसी चुनौती शामिल थी, जहां आंखों पर पट्टी बांधे हुए शिक्षकों को अपने सिर पर किताबों को संतुलित करने का प्रयास करना था, जबकि वे टेप की गई लाइन पर चलते हुए अपने छात्रों की दिशा-निर्देशों और संतुलन टिप्स पर भरोसा कर रहे थे। प्रत्येक स्थान पर माहौल हंसी और रचनात्मकता से भरा हुआ था, जिससे साधारण गतिविधियों को आभार, टीम वर्क और सीखने के एक अविस्मरणीय उत्सव में बदल दिया गया।

वायकॉम18 के किड्स टीवी नेटवर्क की मार्केटिंग प्रमुख सोनाली भट्टाचार्य ने कहा, निक में, बच्चों को समझने और उनका पोषण करने की हमारी प्रतिबद्धता हमारे सभी कार्यों के केंद्र में है। शिक्षक दिवस के लिए, हम शिक्षकों और बच्चों के बीच के संबंध को गहरा करना चाहते थे, ऐसे क्षण बनाना चाहते थे जो इस विशेष बंधन को सार्थक तरीकों से मनाएं। इस साल, हमारे प्रिय कार्टून चीकू और बंटी को दिल्ली लाकर, हमने शिक्षकों का जश्न मनाने और बच्चों के साथ ‘फ़ीचर योर टीचर’ रचनात्मक तरीकों से मनाने का लक्ष्य रखा।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment