ईडी की कार्रवाई देश के लिए चिंतानजक: सौरभ भारद्वाज

Live 7 Desk

नयी दिल्ली, 02 सितंबर (लाइव 7) आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सोमवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पूरे देश के लिए चिंताजनक है कि किस तरह से खुल्लम-खुल्ला केंद्र सरकार की गुंडागर्दी चल रही है।
श्री भारद्वाज ने यहाँ संवाददाताओं से कहा कि ओखला विधानसभा से पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है । उन्होंने कहा कि यह पूरे देश के लिए एक चिंता का विषय है कि किस तरह से खुल्लम-खुल्ला केंद्र सरकार की गुंडागर्दी चल रही है । उन्होंने कहा कि जानबूझकर वक्फ बोर्ड में पैसे लेकर भर्ती करने का एक झूठा और आधारहीन मामला बनाया गया है तथा उसमें पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को फंसाया गया ।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अमानतुल्लाह खान को जबरदस्ती झूठे केस में फंसाने की कोशिश की । पहले एसीबी ने फिर सीबीआई ने अमानतुल्लाह खान के घर पर छापा मारा, फिर उन्हें गिरफ्तार भी किया गया, परंतु कोई ठोस सबूत प्रस्तुत नहीं कर पाए और अदालत से उन्हें ज़मानत मिल गई। अब जब एसीबी और सीबीआई इस मामले में कुछ नहीं कर सकी तो श्री खान को फ़ंसाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार ने इस बार ईडी का सहारा लिया है । कभी अखबारों में कभी न्यूज़ चैनल के माध्यम से उनको बदनाम किया गया ।
आप नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों, मंत्रियों को पीएमएलए एक्ट के तहत ही गिरफ्तार किया जाता है, क्योंकि इस एक्ट में इतने कड़े प्रावधान है कि गिरफ्तारी के बाद कम से कम 4-6 महीने तक गिरफ्तार व्यक्ति जेल में ही बंद रहेगा । चुनाव से ठीक कुछ महीने पहले इस प्रकार से पार्टी के विधायकों की गिरफ्तारी केवल इसलिए की जा रही है, ताकि वह चुनाव के वक्त अपने विधानसभा से गायब रहे और चुनाव हार जाएं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जांच एजेंसी का मजाक बना रखा है। मर्जी के मुताबिक कार्रवाई की जा रही है। एक ही मामले में आरोपी अलग-अलग लोगों के साथ अलग-अलग तरह से व्यवहार किया जा रहा है । इस देश की जनता ने अब तय कर लिया है कि भाजपा को अब सत्ता से विदा करना है।
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment