कंगना ने ‘बलात्कार’ पर पूर्व सांसद मान के बयान को पुरुष की अहंमन्यता बताया

Live 7 Desk

नयी दिल्ली, 29 अगस्त (लाइव 7) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने ‘बलात्कार’ को लेकर अपने बारे में शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के नेता और पूर्व सांसद सिमनतजीत सिंह मान की टिप्पणी पर गुरुवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और कहा है कि पुराने नेता का यह बयान महिलाओं की इज्जत के मामले में पुरुष समाज की अहंमन्यता से प्रभावित है।
कंपनी ने अकाली नेता के विवादास्पद बयान वाले वीडियो के साथ सोसल मीडिया मंच पर एक पोस्ट में कहा, “ ऐसा लगता है कि इस देश में बलात्कार को हल्के ढंग से लेने की सोच कभी बंद नहीं होगी।”
हिमाचल प्रदेश के मंडी लोक सभा क्षेत्र की प्रतिनिधि सुश्री रनौत ने कहा, “ आज एक वरिष्ठ राजनेता ने रेप (बलात्कार) की तुलना साइकिल चलाने से की है, इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि इस पुरुष-प्रधान देश के मानस में इतनी गहरी जड़ें जमा चुकी है कि महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हिंसा को मजाक माना जाता है और महिलाओं के लिये इस शब्द का इस्तेमाल बिना सोचे समझे और चिढ़ाने के लिये किया जाता है।”
उन्होंने कहा, “किसी महिला का मज़ाक उड़ा दिया जाता है, भले ही वह एक हाई प्रोफाइल फिल्म निर्माता या राजनीतिज्ञ ही क्यू न हो।”
श्री मान ने हरियाणा के करनाल ने में पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा था कि कंगना को “रेप’ (दुष्कर्म) का बहुत तजुर्बा है।” वीडियो में श्री मान पत्रकारों से कह रहे हैं, “ आप उनसे (कंगना से) पूछ सकते हैं कि बलात्कार कैसे होता है ताकि लोगों को समझाया जा सके कि बलात्कार कैसे होता है। उन्हें रेप का बहुत तजुर्बा है।
श्री मान से कंगना के साक्षात्कार के दौरान उनके उसके बारे में पूछा गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार एवं हत्यायें हो रही थीं। उन्होंने यह भी कहा था कि देश का नेतृत्व आज मजबूत नहीं होता तो भारत में भी बंगलादेश जैसी स्थिति पैदा हो सकती थी। उन्होंने उस साक्षात्कार को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था।
भाजपा ने किसान आंदोलन पर सुश्री कंगना के उस बयान से दूरी बना ली।
किसान आंदोलन पर उस विवादित टिप्पणी के लिये पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से हिदायत मिलने के कुछ दिनों बाद सुश्री कंगना आज नयी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके घर पर मुलाकात की।
समीक्षा. .श्रवण
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment