निर्द्वंद्व निद्रा की चैंपियन बनी साइश्वरी पाटिल

Live 7 Desk

नयी दिल्ली 28 अगस्‍त (लाइव 7) पेश से ऑडिटर बेंगलुरु की महिला साइश्वरी पाटिल को बेसुध नींद लेने की अनूठी प्रतियोगिता का चैंपियन घोषित किया गया है और उन्होंने निर्द्वंद्व निद्रा का आनंद उठाते हुए नौ लाख रुपये का एक इनाम भी जीता है।
यह प्रतियोगिता स्‍लीप एण्‍ड होम सॉल्‍यूशंस कंपनी वेकफिटडॉटको ने आयोजित किया था जिसके परिणाम बुधवार को जारी किये गये। प्रतियोगिता की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार वेकफिट स्‍लीप इंटर्नशिप सीजन 3 ‘स्‍लीप चैम्पियन’ प्रतियोगिता में साइश्‍वरी पाटिल ने नौ घंटे की गहरी नींद लेने में 99 प्रतिशत का स्कोर दर्ज किया और ‘स्‍लीप चैम्पियन ऑफ द ईयर’ का खिताब तथा नौ लाख रुपये का पुरस्कार अपने नाम कर लिया।
विज्ञप्ति के अनुसार द वेकफिट स्‍लीप इंटर्नशिप सीजन 4 प्रतियोगिता के लिये भी पंजीकरण शुरू कर दिये हैं। इस अनूठी प्रतियोगिता के तीसरे संस्करण -सीजन 3 के लिए पांच लाख से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराये थे, जिसमें से 12 अभ्‍यर्थियों का चयन हुआ था। इन 12 अभ्यर्थियों को 100 दिन में अलग-अलग मिलाकर कुल 7000 घंटे से ज्‍यादा की नींद के दौरान उनकी नींद की गुणवत्ता को परखा गया था। इनमे से अंतिम दौर में चार प्रतिस्पर्धियों के नींद की गुणवत्ता की परख की गयी।
विज्ञप्ति के अनुसार साइश्‍वरी ने नौ घंटे की गहरी नींद लेने में 99 प्रतिशत का दक्षता स्‍कोर हासिल करने के साथ द वेकफिट स्‍लीप इंटर्नशिप सीजन 3 का खिताब जीत लिया। बाकी तीन प्रतिस्पर्धियों को एक लाख रुपये का इनाम दिया दिया।
आयोजकों ने कहा कि सीजन 4 में 60 दिन के लिए चयनित उम्मीदवारों के लिए कुल मिलाकर 4800 घंटे नींद का कार्यक्रम रखा गया है और सीजन 4 के विजेता 10 लाख रुपये का इनाम मिलेगा।
वेकफिटडॉटको के निदेशक एवं सह-संस्थापाक चैतन्‍य  ालिंगेगावड़ा ने कहा, “वेकफिट स्‍लीप इंटर्नशिप की प्रेरणा के पीछे हमारा यह अटूट विश्‍वास है कि अगर में स्‍वस्‍थ रहना है और अपने काम में अच्‍छा प्रदर्शन करना है तो अच्‍छी गुणवत्‍ता की नींद बहुत जरूरी है। हमारा मानना है कि द वेकफिट स्‍लीप इंटर्नशिप यह संदेश देने का एक दमदार तरीका है। हमारा मानना है कि यह पहल भारत के लोगों पर सकारात्‍मक असर डालेगी, कार्यस्‍थल पर उनके प्रदर्शन में सुधार करेगी और बेहतर सेहत को बढ़ावा देगी।’’
वेकफिटडॉटकंपनी के मुख्यकार्यकारी अधिकारी कुणाल दुबे ने कहा, ‘‘द वेकफिट स्‍लीप इंटर्नशिप के सीजन 3 को मिले शानदार रिस्‍पॉन्‍स ने हमें इस साल के प्रोग्  को और भी बेहतर बनाने की प्रेरणा दी है। स्‍लीप इंटर्नशिप प्रोग्  के माध्‍यम से हम यह सोच पैदा करना चाहते हैं कि अपने काम में अच्‍छा प्रदर्शन करने और संपूर्ण सेहत के लिये अच्‍छी गुणवत्‍ता की नींद जरूरी है।’’
इस प्रतियोगिता का पहला संस्करण 2019 में शुरू किया गया था।
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment