पुतिन ने स्वतंत्रता दिवस पर मुर्मु और मोदी को दी बधाई

Live 7 Desk

मॉस्को, 15 अगस्त (लाइव 7) रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है।
यह जानकारी रूसी राष्ट्रपति कार्यालय ‘क्रेमलिन’ ने गुरुवार को दी। रूसी राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, “प्रिय राष्ट्रपति महोदया, प्रिय प्रधानमंत्री जी, कृपया भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेरी हार्दिक बधाई स्वीकार करें। आपके देश ने 77 वर्षों के स्वतंत्र विकास के दौरान सामाजिक-आर्थिक, वैज्ञानिक, तकनीकी तथा अन्य क्षेत्रों में सार्वभौमिक रूप से मान्यता प्राप्त सफलताएं हासिल की हैं तथा वैश्विक मंच पर उच्च प्रतिष्ठा प्राप्त की है। हम भारत के साथ विशेष रूप से विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी के संबंधों को महत्व देते हैं”
श्री पुतिन ने टेलीग्  पर कहा, “मुझे विश्वास है कि मॉस्को में हमारी हाल की लाइव 7ओं में हुए समझौतों के निरंतर लागू होने से बहुआयामी रूसी-भारत सहयोग के विकास में योगदान मिलेगा। यह निस्संदेह हमारे मित्रवत नागरिकों के हितों को पूरा करता है और अंतरराष्ट्रीय स्थिरता एवं सुरक्षा को मजबूत करने के अनुरूप है।”
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment