राहुल ने वायनाड जाने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया

Live 7 Desk

नयी दिल्ली 10 अगस्त (लाइव 7) लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने शनिवार को केरल में भूस्खलन प्रभावित वायनाड का दौरा करने के फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि उन्हें विश्वास है कि तबाही को देखते हुए वह इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करेंगे।
श्री गांधी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, “धन्यवाद मोदी जी, भयानक त्रासदी का व्यक्तिगत रूप से जायजा लेने के लिए वायनाड आने के लिए। यह एक अच्छा फैसला है। मुझे विश्वास है कि एक बार जब प्रधानमंत्री तबाही की भयावहता को प्रत्यक्ष रूप से देखेंगे, तो वे इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करेंगे।”
प्रधानमंत्री शनिवार को वायनाड का दौरा करेंगे, जहां वह राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा करेंगे तथा आपदा में जीवित बचे लोगों से बातचीत भी करेंगे। वह सुबह करीब 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे और भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। बचाव अभियान में शामिल टीमें प्रधानमंत्री को निकासी प्रयासों के बारे में जानकारी देंगी।
उल्लेखनीय है कि श्री गांधी ने अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र में भूस्खलन की घटना के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने लोकसभा में भी इस मुद्दे को उठाया और सरकार से इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया।
अशोक
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment