राजकुमार राव ने शाहरुख खान से सलाह लेने के बाद खरीदा अपार्टमेंट

Live 7 Desk

मुंबई, 09 अगस्त (लाइव 7) सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के आने वाले शो ‘आपका अपना जाकिर’ में राजकुमार राव ने खुलासा किया है कि उन्होंने शाहरूख खान से सलाह लेने के बाद अपना अपार्टमेंट खरीदा।
इस वीकेंड, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न दर्शकों के समक्ष अपनी नई पेशकश ‘आपका अपना ज़ाकिर’ प्रस्तुत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। ‘खुशियों की गारंटी’ देते हुए और ‘मनोरंजन का वादा’ करते हुए, इस शो में लोकप्रिय कॉमेडियन, कवि, और अभिनेता, ज़ाकिर खान होस्ट की भूमिका निभाते हुए टेलीविज़न पर अपना डेब्यू करेंगे! इस शो में ज़ाकिर खान के साथ एक अनोखा पैनल शामिल होगा – श्वेता तिवारी, ऋत्विक धनजानी, गोपाल दत्त और परेश गनात्रा, जो शो में अपना अनोखा आकर्षण लाएंगे। हॉरर कॉमेडी, स्त्री 2 के जोशीले कलाकार,   कपूर और राजकुमार राव भी दर्शकों का ‘रोमांचक’ मनोरंजन करते नज़र आएंगे, और मेज़बान ज़ाकिर खान के साथ कुछ मज़ेदार और आकर्षक हंसी-मस्ती करेंगे।
राजकुमार राव ने इस शो में एक डांस टीचर बनने से लेकर मुंबई में अपना घर खरीदने तक के अपने सफर के बारे में चर्चा की। मुंबई में अपना घर होना ऐसा सपना है जिसमें सपनों के इस शहर में रहने वाले ज़्यादातर लोग पूरा करना चाहते हैं। राजकुमार ने अपनी पहली सैलरी के बारे में बात करते हुए कहा, मैं बचपन से डांस कर रहा हूं, और जब मैं 8वीं कक्षा में था तो 7 साल के बच्चे को डांस सिखाता था। मैं साइकिल से उनके घर जाता था और मुझे इसके लिए 300 रुपये का भुगतान मिलता था। जब मुझे मेरी पहली सैलरी मिली, तो मैं बहुत खुश था क्योंकि मेरी पारिवारिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं थी। इसलिए, मुझे जो 300 रुपये नकद मिले, मैंने उनसे किराने का सामान खरीदा, बचे हुए पैसे से, मैंने देसी घी खरीदा; मैं घी लगी रोटी खाने के लिए पूरी तरह तैयार था। और मुझे याद है कि उसी दिन शाम को जब मैं डेढ़ घंटे की ताइक्वांडो प्रैक्टिस में गया था, तो मैं केवल यही सोच रहा था कि मैं घर जाऊंगा और घी वाली रोटी मेरा इंतज़ार कर रही होगी, जो मैंने अपनी मेहनत की कमाई से खरीदा है।
एक और दिलचस्प खुलासा करते हुए, राजकुमार राव यह कहानी बताएंगे कि कैसे उन्हें शाहरुख खान से सलाह मिली, जिसने उन्हें मुंबई में अपना घर खरीदने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया, जब कोई व्यक्ति इस शहर में आता है, तो उसका यहां अपना खुद का घर खरीदने का सपना होता है। जब पत्रलेखा और मैं किराए पर एक अपार्टमेंट ढूंढने निकले, तो ब्रोकर ने हमें एक ट्रिप्लेक्स दिखाया और हमारे लिए उस समय इसे खरीदना संभव नहीं था। फिर ब्रोकर ने हमें 2 और किफायती घर दिखाए, लेकिन पत्रलेखा और मैंने थोड़ी हिम्मत दिखाई, और हमने खुद पर यकीन करते हुए उस घर को खरीदने का फैसला किया जो हम उस समय अफोर्ड नहीं कर सकते थे। इस घटना से कुछ दिन पहले मेरी मुलाकात शाहरुख सर से हुई थी और उन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मैंने घर खरीदा है; मैंने कहा नहीं। फिर उन्होंने मुझे सलाह दी कि जब भी तुम अपना घर लेने का फैसला करो, तो कुछ ऐसा खरीदो जो आपकी लीग से बाहर हो, क्योंकि जब आप ऐसा करोगे, तो भगवान तुम्हारी मदद करेंगे और तुम उस घर को अपना बनाने के लिए कड़ी मेहनत करोगे। तो, मैं एक घर खरीदने और उसके लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित हुआ। और, इसी सोच के साथ, हमने वह घर खरीदा और कुछ समय बाद, हमने एक और घर खरीदा।
‘आपका अपना ज़ाकिर’ 10 अगस्त से हर शनिवार और रविवार, रात 9:30 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment