हमास ने गाजा पट्टी में इजरायली सैनिकों को मारने का दावा किया

Live 7 Desk

गाजा, 08 अक्टूबर (लाइव 7) हमास की सैन्य शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने उत्तरी गाजा शहर में एक हमले में कई इजरायली सैनिकों को मारने घायल करने का दवा किया है।
अल-क़सम ब्रिगेड के एक प्रेस बयान के अनुसार उसके सदस्यों ने एंटी-कार्मिक बम के माध्यम से 10 इजरायली सैनिकों के एक समूह को सफलतापूर्वक निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप इस क्षेत्र में काफी सैनिक हताहत हुए। बयान में यह भी कहा गया कि ब्रिगेड ने निकासी के लिए एक हेलीकॉप्टर को उतरते देखा, लेकिन घटना के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी।
ब्रिगेड ने दावा किया कि उन्होंने गाजा शहर के उत्तर में तुवाम क्षेत्र में यासीन 105 मिसाइल से एक इजरायली बख्तरबंद कार्मिक वाहक को निशाना बनाया था। इज़रायली सेना ने घटनाओं पर तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की।
सार्वजनिक इजरायली रेडियो ने बताया कि उत्तरी गाजा में सैन्य बलों को महत्वपूर्ण सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ा और घायल सैनिकों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात किए गए है।
अल-क़सम ब्रिगेड ने यह भी कहा कि उन्होंने 114-मिमी कैलिबर के साथ कई कम दूरी की मिसाइलों का उपयोग करके, राफा शहर के पूर्व में सैन्य सभाओं और परिचालन केंद्रों के साथ-साथ दक्षिणी इज़राइल में स्देरोट क्षेत्र को निशाना बनाया। इन मिसाइल प्रक्षेपणों से कोई हताहत या क्षति की सूचना नहीं मिली।
इससे पहले सोमवार को अल-कसम ब्रिगेड ने गाजा पट्टी में इजरायल के खिलाफ लंबे संघर्ष के लिए अपनी तैयारी की घोषणा की थी।
अल-क़सम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदा ने इजरायल पर हमास के सात अक्टूबर के हमले की पहली वर्षगांठ के अवसर पर एक वीडियो बयान में कहा, ‘हमने इजरायल के खिलाफ इस लंबे युद्ध को जारी रखने का फैसला किया है।’
उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चल रही लड़ाइयों ने इस रणनीति की प्रभावशीलता को प्रदर्शित किया है।
श्री उबैदा ने दावा किया कि हमास ने इजरायल को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचाया है।
उन्होंने कहा,’युद्ध के सभी मोर्चों पर और पूरे गाजा में हमने सैकड़ों सैनिकों को मार डाला और इजरायली वाहनों को नष्ट कर दिया।’ उत्तरी गाजा पट्टी पर रविवार से भारी इजरायली हवाई और तोपखाने बमबारी हो रही है और इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा के जबालिया में हमास के खिलाफ जमीनी अभियान की घोषणा की है।
समीक्षा सैनी
लाइव 7/शिन्हुआ

Share This Article
Leave a comment