स्टालिन ने मोदी से की मुलाकात की

Live 7 Desk

नयीदिल्ली/चेन्नई 27 सितंबर (लाइव 7) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से नयी दिल्ली में मुलाकात की और चेन्नई मेट्रो रेल के लिए मंजूरी और समग्र शिक्षा योजना (एसएस) के तहत फंड जारी करने के अलावा मछुआरों के पारंपरिक मछली पकड़ने के अधिकारों के संरक्षण को लेकर स्थायी समाधान खोजने की मांग की।
श्री स्टालिन ने प्रधानमंत्री को राज्य से संबंधित इन तीन मुद्दों पर एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने केंद्र और तमिलनाडु सरकारों के बीच 50-50 इक्विटी शेयरिंग के आधार पर चेन्नई मेट्रो रेल परियोजना (द्वितीय चरण) के लिए मंजूरी मांगी। उन्होंने एसएसए योजना के तहत फंड जारी करने का भी आग्रह किया,जिसे केंद्र ने इस आधार पर रोक दिया था कि राज्य सरकार ने एनईपी-2020 को लागू नहीं किया है।
उन्होंने श्री मोदी से भारतीय मछुआरों के पारंपरिक मछली पकड़ने के अधिकारों को सुरक्षित करने तथा पकड़े गये मछुआरों की रिहाई में तेजी लाने के लिए स्थायी समाधान खोजने का भी अनुरोध किया।
गौरतलब है कि श्रीलंकाई नौसेना द्वारा अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पार करके मछली पकड़ने के आरोप में तमिलनाडु के मछुआरों पर लगातार हमले और उनकी गिरफ्तारियां की जा रही है। श्री स्टालिन प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को लगातार पत्र लिखकर मछुआरों की रिहाई के मामले में कूटनीतिक कदम उठाने तथा इस जटिल मुद्दे का समाधान खोजने के लिए संयुक्त कार्य समूह (जेडब्ल्यूजी) की बैठक बुलाने का आग्रह करते रहे हैं।
अशोक, 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment