भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 325 रनों का लक्ष्य

Live 7 Desk

पुड्डुचेरी 26 सितंबर (लाइव 7) रुद्ध पटेल (77) और मोहम्मद अमान (71) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत की अंडर-19 टीम ने गुरुवार को खेले गये तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 325 रनों का लक्ष्य दिया है।
आज यहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने सातवें ओवर में सलामी बल्लेबाज साहिल पारेख (20) का विकेट गवां दिया। इसके बाद हरवंश पंगालिया ने रुद्ध पटेल के साथ पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिये 112 रन जोड़े। 24वें ओवर में ऐडन ओ’कॉनर ने हरवंश पंगालिया (46) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसकेे बाद कप्तान मोहम्मद अमान ने मोर्चा संभाला। रुद्ध पटेल ने 81 गेंदों में आठ चौके और तीन छक्के लगाते हुए (77) रनों की पारी खेली। वहीं मोहम्मद अमान ने 72 गेंदोंं में छह चौके और एक छक्के की मदद से (71)रन बनाये। किरण चोरमले (30), हार्दिक राज (30) और केपी कार्तिकेय (8) रन बनाकर आउट हुये। चेतन शर्मा (18) और रोहित राजावत (2) रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 324 का स्कोर खड़ा किया।
ऑस्ट्रेलिया की ओर ऐडन ओ कॉनर ने चार विकेट लिये। एल रोनाल्डो को दो विकेट मिले। हैरी होएकस्ट्रा और क्रिश्चियन होवे ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment