सीतारमण ने की कतर के वित्त मंत्री के साथ चर्चा

Live 7 Desk

समरकंद (उज्बेकिस्तान) 25 सितंबर (लाइव 7) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज समरकंद में एशियाई अवसंरचना निवेश बैंक (एआईआईबी) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की वार्षिक बैठक से पहले कतर के वित्त मंत्री अली बिन अहमद अल कुवारी से भेंट की।
इस बैठक में द्विपक्षीय व्यापार, निवेश, डिजिटल सार्वजनिक अवसंरचना डीपीआई और बीआईटी सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। भारत और कतर के बीच ऐतिहासिक और गहरे संबंधों का जिक्र करते हुए श्रीमती सीतारमण ने कहा कि भारत कतर के साथ संबंधों को और मजबूत करने के लिए लगातार बातचीत कर रहा है। भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्था बना हुआ है, जो इसे ऊर्जा, अवसंरचना, रसद, आतिथ्य, खाद्य सुरक्षा, स्टार्ट-अप आदि क्षेत्रों में कतरी संस्थाओं के लिए निवेश के अवसरों के लिए उत्कृष्ट गंतव्य बनाता है।
श्री अली बिन अहमद अल कुवारी ने चर्चा के दौरान देशों के बीच विशेष और ऐतिहासिक संबंधों को दोहराया। मंत्री ने तेजी से बढ़ती भारतीय अर्थव्यवस्था की सराहना की और भारत में एफडीआई की विशाल संभावनाओं को तलाशने के विचार का भी स्वागत किया। प्रतिनिधिमंडल ने सीमा पार भुगतान, डिजिटल लेनदेन को सुविधाजनक बनाने तथा फास्ट ट्रैक मोड में बीआईटी को अंतिम रूप देने के क्षेत्रों में सहयोग पर सहमति व्यक्त की।
शेखर
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment