अर्जेंटीना की अदालत ने मादुरो के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया

Live 7 Desk

ब्यूनस आयर्स, 24 सितंबर (लाइव 7) अर्जेंटीना की एक अदालत ने वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के खिलाफ कथित मानवता के खिलाफ अपराध के आरोप में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।
टीएन ब्रॉडकास्टर ने यह जानकारी दी।
इससे पहले, वेनेजुएला की एक अदालत ने एमट्रासुर विमान के साथ हुई घटना को लेकर अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर माइली, राष्ट्रपति सचिवालय की प्रमुख करीना माइली और सुरक्षा मंत्री पेट्रीसिया बुलरिच के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया।
अर्जेंटीना ने सितंबर की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय के अभियोजक से श्री मादुरो की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी करने का अनुरोध किया था।
गौरतलब है कि वर्ष 2022 में अर्जेंटीना के एज़ीज़ा हवाई अड्डे पर वेनेजुएला की कंपनी एम्प्रेसा डे ट्रांसपोर्टे एरेओकार्गो डेल सुर (एमट्रासुर) का बोइंग 747 जब्त किया गया था। इस साल की शुरुआत में एक स्थानीय अदालत ने विमान को अमेरिका को सौंपने का आदेश दिया, जिसके बाद इसे फ्लोरिडा ले जाया गया।
वेनेजुएला की मीडिया के अनुसार, विमान को सैन्य विमान घोषित करके ले जाया गया, जिससे विभिन्न हवाई क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन से उड़ान भरने की अनुमति न मिलने की अनदेखी की गई। जब्त किए गए मालवाहक विमान को नष्ट कर दिया गया।
समीक्षा,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment