कौन बनेगा करोड़पति 16 में, अमिताभ बच्चन ने उज्जवल के दृढ़संकल्प की तारीफ की

Live 7 Desk

मुंबई, 22 सितंबर (लाइव 7 ) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति 16 में, उज्जवल के दृढ़संकल्प की तारीफ की, जो 1 करोड़ के महत्वपूर्ण पड़ाव पर पहुंच गए हैं।

अमिताभ बच्चन की मेज़बानी में, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीज़न, अपने रोमांचक गेमप्ले और दिल को छूने वाली कहानियों से देश भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है। सोमवार और मंगलवार को, इस क्विज़ शो में राजस्थान के उज्जवल प्रजापत हॉटसीट पर बैठेंगे और शो में बड़ी जीत हासिल करने के अपने सपने को पूरा करने की कोशिश करेंगे। अपने पूरे जीवन में कई वित्तीय कठिनाइयों का सामना करने वाले एक उल्लेखनीय व्यक्ति, उज्जवल अपने जीवन में मौजूद तीन देवियों – अपनी दादी, मां और बहन का बहुत सम्मान करते हैं, और वह अपनी उच्च शिक्षा और परिवार की ज़रूरतों के लिए लिए गए कर्ज़ को चुकाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

उनकी ज़िंदगी की कहानी से प्रभावित होकर, अमिताभ बच्चन ने ध्यान दिया कि उज्जवल की मुस्कान उन्हें बाकियों से अलग बनाती है, और उन्होंने कहा, “मुझे आपके बारे में जो बात वाकई पसंद है वह यह है कि आपने जो कुछ भी सहा है, उसके बावजूद आपके चेहरे पर निराशा का कोई संकेत नहीं है। आप मुस्कुराहट के साथ बोलते हैं, और यह वाकई हमारे दिल को छू जाती है।” इस बात से खुश उज्जवल ने तुरंत यह बात बताई कि कैसे उनकी दादी, जिन्हें वह प्यार से ‘लेडी सिंघम’ कहते हैं, उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं और वह अपनी परवरिश का श्रेय उन्हें देते हैं।

इतना ही नहीं, उज्जवल के गेमप्ले और उनके ज्ञान के विशाल भंडार से प्रभावित होकर, अमिताभ बच्चन ने उनके दृढ़ संकल्प की तारीफ करते हुए ज्ञान के कुछ शब्द साझा किए। वह कहते हैं, “ज्ञान और धन, ये एक ही डोर के वो सिरे हैं जिनमें सारा जीवन जो है वो घुल मिल जाता है। जिस प्रकार हमारे ज्ञान प्राप्त करने की कोई सीमा नहीं है, उसी प्रकार उससे कमाने वाले धन की भी कोई सीमा नहीं है। ज्ञान उम्र, धर्म या जाति तक सीमित नहीं है; ज्ञान से कमाया गया धन हर किसी के लिए मूल्यवान होता है। जितना अधिक हम सीखेंगे, उतना ही अधिक हमारा धन इसके साथ बढ़ सकता है। इसका बड़ा उदाहरण उज्जवल जी हैं, जो आज हमारे साथ हैं।”

कौन बनेगा करोड़पति 16 का यह रोमांचक एपिसोड रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होगा।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment