अनिल कपूर की सीरीज ‘द नाइट मैनेजर’ भारत से एमी में नामांकित होने वाली एकमात्र सीरीज बनीं

Live 7 Desk

मुंबई, 20 सितंबर (लाइव 7) बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर की सीरीज ‘द नाइट मैनेजर’ को 2024 के अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड् ा सीरीज श्रेणी के लिए नामांकित किया गया है।

‘इंटरनेशनल एकेडमी ऑफ टेलीविजन आर्ट्स एंड साइंसेज’ ने न्यूयॉर्क में घोषित किए गए नामांकनों में 14 श्रेणियों में भारत से केवल ‘द नाइट मैनेजर’ को शामिल किया गया है। हॉटस्टार स्पेशल्स की सीरीज द नाइट मैनेजर इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2024 में एकमात्र भारतीय नामांकन है।

संदीप मोदी और प्रियंका घोष द्वारा निर्देशित ‘द नाइट मैनेजर’ इस श्रेणी में फ्रांसीसी शो ‘लेस गौटेस डे डियू’ (ड्रॉप्स ऑफ गॉड), ऑस्ट्रेलिया के ‘द न्यूजरीडर -सीजन 2’ और अर्जेंटीना के ‘इओसी एल एस्पिया एरेपेंटिडो सीजन 2’ से प्रतिस्पर्धा करेगी।

डिज्नी+ हॉटस्टार के द नाइट मैनेजर में शैलेंद्र रूंगटा की भूमिका निभाने वाले अनिल कपूर ने कहा, इतने सालों तक इंडस्ट्री में रहने के बाद भी एमी के लिए नामांकित होना एक अवास्तविक एहसास है। यह शो हम सभी के लिए प्यार का अहसास रहा है। आदित्य रॉय कपूर, शोभिता धुलिपाला, तिलोत्तमा शोम, हमारे निर्माता संदीप मोदी, प्रियंका घोष, श्रीधर राघवन; हमारे प्रतिभाशाली लेखक अक्षत घिल्डियाल और शांतनु श्रीवास्तव, फोटोग्राफी के निर्देशक बेन जैस्पर और पर्दे के पीछे काम करने वाले हर कलाकार और क्रू सदस्य। हम सभी ने इस परियोजना में अपना दिल डाल दिया है। इसे वैश्विक स्तर पर दर्शकों से जुड़ते देखना और अब यह प्रतिष्ठित मान्यता प्राप्त करना बहुत ही विनम्र करने वाला है। मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि जब आप कड़ी मेहनत और जुनून लगाते हैं, तो यह खुद के लिए बोलता है, चाहे आप कहीं से भी हों और यह नामांकन इसका प्रमाण है। यह हम सभी के लिए एक अविश्वसनीय सम्मान है, जिन्होंने पहले दिन से इस परियोजना में विश्वास किया। शेली मेरे द्वारा अभिनेता के रूप में 45 वर्षों में निभाया गया 140वां किरदार है विश्व मंच पर भारतीय प्रतिभाओं का जश्न मनाने और आने वाले वर्षों में सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए यह बहुत ही शानदार है!

आदित्य रॉय कपूर, जो शान सेनगुप्ता उर्फ ​​द नाइट मैनेजर की भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा, मेरी पहली सीरीज़ के लिए एमी नामांकन.. वाह! पहले दिन से ही, हम जानते थे कि हम द नाइट मैनेजर के साथ कुछ खास बना रहे हैं, लेकिन इसे पूरे देश और दुनिया में इतना प्यार और पहचान मिलना, हममें से किसी ने भी नहीं सोचा था। यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा पल है! संदीप, अनिल सर, शोभिता।

बिजनेस हेड एचएसएम और कंटेंट हेड डिज्नी+ हॉटस्टार (हिंदी) सुमंत बोस ने कहा, “हमें खुशी है कि ‘द नाइट मैनेजर’ सीरीज को प्रतिष्ठित इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया है, जिससे यह शो वैश्विक स्तर पर एक पहचान बना रहा है। यह मान्यता न केवल हमारी पूरी टीम, कलाकारों और क्रू की बेहतरीन शिल्प कौशल, प्रतिभा और समर्पण को दर्शाती है, बल्कि दर्शकों के लिए विश्व स्तरीय कहानी कहने की हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाती है।

निर्देशक संदीप मोदी ने कहा, द नाइट मैनेजर के साथ, सबसे चुनौतीपूर्ण काम कहानी को फिर से इस तरह से बताना था कि यह दर्शकों को पसंद आए। प्रत्येक किरदार को सावधानीपूर्वक तैयार किया गया है, इस तरह से कि वे भारतीय दर्शकों और लोकाचार से जुड़ सकें। मैं उत्साहित और बेहद खुश हूं कि द नाइट मैनेजर अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों में एकमात्र भारतीय नामांकन है। यह हमारे अविश्वसनीय सहयोगियों; बनिजय एशिया, द इंक फैक्ट्री और डिज्नी+ हॉटस्टार के बिना संभव नहीं होता। इस मूल्यवान मान्यता के लिए पूरी कास्ट और क्रू को बधाई।

 

लाइव 7

Share This Article
Leave a comment