‘अपनी पार्टी’ बीरवाह सीट पर जेल में बंद मौलवी सरजन बरकती के समर्थन में

Live 7 Desk

श्रीनगर 16 सितंबर (लाइव 7) ‘अपनी पार्टी’ ने जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में बीरवाह सीट से निर्दलीय उम्मीदवार जेल में बंद मौलवी सरजन अहमद वागे (सरजन बरकती) को समर्थन दिया है।
अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा “हमने बीरवाह निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है तथा पार्टी ने सरजन बरकती के पक्ष में समर्थन देने का फैसला किया है।” उन्होंने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव में बरकती को पूरा समर्थन देने की अपील की।
बरकती पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के खिलाफ बीरवाह और गंदेरबल निर्वाचन क्षेत्रों से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अपनी पार्टी ने हालांकि गंदेरबल विधानसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार काजी मुबाशिर को वापस नहीं लिया है। बरकती ने शुरू में दक्षिण कश्मीर के जैनापोरा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, लेकिन अधूरे दस्तावेजों के कारण उनका नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया।
बरकती पर सरकार विरोधी रैलियां आयोजित करने के लिए सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। वह चार साल से अधिक समय तक हिरासत में रहे। पिछले साल जम्मू-कश्मीर पुलिस की प्रदेश जांच एजेंसी (एसआईए) ने आतंकी फंडिंग मामले में बरकती को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उनकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया था।
अशोक.साहू
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment