मिस्र और अमेरिका के राष्ट्रपतियों ने गाजा युद्ध वि  लाइव 7 पर चर्चा की

Live 7 Desk

काहिरा 24 अगस्त (लाइव 7) मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को फोन पर बातचीत के दौरान गाजा युद्ध वि  लाइव 7 पर चर्चा की। बातचीत में उनके देशों द्वारा किए जा रहे मध्यस्थता प्रयासों पर ध्यान केंद्रित किया गया।
श्री अब्देल-फतह ने कहा कि दोनों नेताओं ने गाजा पट्टी में युद्ध वि  को सुरक्षित करने और बंधकों की अदला-बदली को सुगम बनाने के लिए गहन प्रयासों की समीक्षा की एवं सभी संबंधित पक्षों द्वारा बाधाओं को दूर करने और समझौते पर पहुंचने के लिए लचीलापन दिखाने की आवश्यकता पर जोर दिया।
मिस्र के राष्ट्रपति ने गाजा में मानवीय संकट को दूर करने और आगे क्षेत्रीय सैन्य वृद्धि को रोकने के लिए युद्ध वि  की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डाला।
इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को बंधक रिहाई सौदे के लिए लाइव 7 में भाग लेने के लिए काहिरा में इजरायली सुरक्षा एजेंसी और मोसाद खुफिया सेवा के प्रमुखों के आगमन की पुष्टि की।
पिछले शुक्रवार को गाजा युद्ध वि  लाइव 7 के मध्यस्थों अमेरिका, मिस्र और कतर ने दोहा में दो दिनों की चर्चा के समापन की घोषणा की। वे संघर्ष को समाप्त करने के उद्देश्य से एक समझौते को अंतिम रूप देने के लिए एक सप्ताह के भीतर काहिरा में फिर से मिलने की योजना बना रहे हैं।
मध्यस्थों ने लाइव 7 को रचनात्मक और सकारात्मक बताया। हालांकि हमास ने दोहा लाइव 7 में सीधे भाग नहीं लिया एवं इजरायल पर पहले से समर्थित प्रस्ताव में नई शर्तें जोड़ने का आरोप लगाया और लाइव 7 के परिणाम के बारे में संदेह व्यक्त किया।
 
लाइव 7/शिन्हुआ

Share This Article
Leave a comment