मोदी ने नवानगर मेमोरियल, कोल्हापुर स्मारक का भ्रमण किया

Live 7 Desk

वारसा, 21 अगस्त (लाइव 7) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पोलैण्ड की यात्रा पर वारसा पहुंचने के बाद यहां नवानगर मेमोरियल और कोल्हापुर स्मारक पर जा कर जाम साहब दिग्विजयसिंहजी रणजीतसिंहजी जाडेजा और कोल्हापुर के शाही परिवार के प्रति अपनी  ंजलि अर्पित की।
श्री मोदी ने एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा, “मानवता और करुणा एक न्यायपूर्ण और शांतिपूर्ण विश्व की महत्वपूर्ण नींव हैं। वारसा में नवानगर मेमोरियल जाम साहब दिग्विजयसिंहजी रणजीतसिंहजी जाडेजा के मानवीय योगदान पर प्रकाश डालता है, जिन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के कारण बेघर हुए पोलिश बच्चों को आश्रय और देखभाल सुनिश्चित की। जाम साहब को पोलैंड में डोब्री महाराजा के नाम से याद किया जाता है। स्मारक पर  ंजलि अर्पित की। यहाँ कुछ झलकियाँ हैं।
प्रधानमंत्री ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, “वारसा में कोल्हापुर स्मारक पर  ंजलि अर्पित की गई। यह स्मारक कोल्हापुर के महान शाही परिवार को एक  ंजलि है। यह शाही परिवार द्वितीय विश्व युद्ध की भयावहता के कारण विस्थापित पोलिश महिलाओं और बच्चों को आश्रय देने में सबसे आगे था। छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों से प्रेरित होकर, कोल्हापुर के महान शाही परिवार ने मानवता को हर चीज से ऊपर रखा और पोलिश महिलाओं और बच्चों के लिए सम्मान का जीवन सुनिश्चित किया। करुणा का यह कार्य पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा।”
 . 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment