जयंत की गांव में स्वच्छता सुधारने की प्रतिबद्धता की अमिताभ ने की सराहना

Live 7 Desk

मुंबई, 16 अगस्त (लाइव 7) बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के लोकप्रिय क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (केबसी) सीजन 16 के प्रतिभागी जयंत की गांव में स्वच्छता सुधारने की प्रतिबद्धता की सराहना करते हुये कहा कि वह सभी लोगो की प्रेरणा हैं।
केबसी के मंच पर जयंत डुली ने अपनी बहन शिखा डुली के साथ शिरकत की। जयंत जो पश्चिम बंगाल के अगई से हैं, वह अपनी मां और बहन के लिए एक बाथरूम बनाकर अपने गांव में स्वच्छता से संबंधित समस्याओं को सुधारने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, जिससे उनके परिवार की जीवनशैली में सुधार हो सके। 25 वर्षीय जयंत ,छात्र और अंशकालिक ट्यूशन शिक्षक हैं।जैसे ही जयंत के फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतने की घोषणा की, उनकी भावनाएं बेताब हो उठीं और वह अपने आंसू नहीं रोक पाए। उन्होंने अपनी जीत को मनाने के लिए तुरंत अपनी बहन को गले लगा लिया। जब उन्होंने अपनी मां और बहन के लिए एक बाथरूम बनाने का सपना साझा किया, तो उनके परिवार के प्रति गहरे भावनात्मक संबंध स्पष्ट हो गए। उनके गांव में आर्थिक कठिनाइयों के कारण, कई निवासी अब भी एक पास के नदी में नहाते हैं, जिसका उपयोग विभिन्न गतिविधियों के लिए किया जाता है। जयंत इसे बदलना चाहते हैं और स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाना चाहते हैं। पुरस्कार राशि के साथ, वे उदाहरण के रूप में शुरू करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके गांव में हर घर में बाथरूम हो, अपने घर से शुरुआत करके।
जयंत की दृढ़ता ने अमिताभ बच्चन को प्रभावित किया। उन्होंने जयंत की गांव में स्वच्छता सुधारने की प्रतिबद्धता की सराहना की। उन्होंने कहा कि जयंत, आप सभी के लिए प्रेरणा हैं। जयंत ने कहा, कौन बनेगा करोड़पति मेरे लिए केवल एक खेल नहीं है, यह एक   की किरण है जो मुझे वित्तीय रूप से मदद करेगा और मेरी गांव को उचित स्वच्छता की मूल्य पहचानने के लिए प्रेरित करने का मान्यता भी प्रदान करेगा। मैं इस अवसर के लिए गहरी आभारी हूँ, क्योंकि इसका मेरे लिए बहुत महत्व है।
कौन बनेगा करोड़ृपति सीजन 16 सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment