इमरजेंसी के जरिये आठ साल बाद सिनेमा में वापसी करेंगी महिमा चौधरी

Live 7 Desk

मुंबई, 16 अगस्त (लाइव 7) बॉलीवुड की जानीमानी अभिनेत्री महिमा चौधरी फिल्म इमरजेंसी के जरिये आठ साल बाद सिनेमा में वापसी करने जा रही हैं।
फिल्म ‘इमरजेंसी’ में कंगना रनौत ,अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। महिमा चौधरी इमरजेंसी के जरिये आठ साल बाद सिनेमा में वापसी करने जा रही हैं। महिमा ने फिल्म इमरजेंसी में पुपुल जयकर का किरदार निभाया है। पुपुल जयकर एक लेखिका थीं और श्रीमती इंदिरा गांधी की बहुत करीबी दोस्त थी। उन्होंने श्रीमती इंदिरा गांधी की आत्मकथा भी लिखी हैं।
इमरजेंसी के ट्रेलर लांच पर महिमा चौधरी ने कहा, मैंने हमेशा कंगना को एक बहुत ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री पाया है। मैंने उनके सिनेमा का आनंद लिया है। इमरजेंसी में कंगना सिर्फ निर्देशक नहीं है, वह निर्माता भी थी जो मुख्य भूमिका भी निभा रही थी। कंगना, श्रीमती गांधी जैसी शख्सियत का मुख्य किरदार निभा रही थी, जो देश और दुनिया भर में इतनी अच्छी तरह से जानी जाती हैं।बहुत से लोगों ने श्रीमती गांधी का किरदार निभाया है, लेकिन जिस तरह से कंगना ने इसे निभाया वह काबिले तारीफ है। कंगना ने अपने लुक, अपने हाव-भाव, अपनी आवाज पर जो काम किया है वह अद्भुत है।यह श्रीमती गांधी के सर्वश्रेष्ठ चित्रणों में से एक है।मैं श्रीमती गांधी की प्रशंसक हूं। क्योंकि अमेरिका अभी भी एक महिला नेता चाहता है लेकिन हमारे पास बहुत पहले से इंदिरा गांधी जैसी महिला थी। इंदिरा जी ने बहुत सारी अच्छी चीजें की लेकिन उन्होंने इमरजेंसी जैसी गलतियां भी कीं। इमरजेंसी की कहानी को बताना महत्वपूर्ण था।
इमरजेंसी में महिमा चौधरी को कास्ट करने संबंधी सवाल के जवाब में कंगना रनौत ने कहा, यदि आप मेरी फिल्म के कलाकारों की सूची देखें तो हर व्यक्ति वास्तविक लोगों के बहुत करीब है, आप देख सकते हैं कि पुपल जयकर का श्रीमती गांधी के जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव था, इतना कि वह एक बहन की तरह, एक गुरु की तरह, वह श्रीमती गांधी की साथी की तरह थीं और वह एक अत्यधिक बौद्धिक महिला थी। वह संस्कृति और कला के संरक्षण में लगी थी। मैं पुपुल जयकर के लिये ऐसे कलाकार की तलाश में थी,जिसका चेहरा बहुत दयालु और बहुत मातृत्वपूर्ण हो।मैंने महिमा जी से बात की और फिर हमने कुछ परीक्षण किए और आप यह देखकर चौंक जाएंगे कि उन्होंने पुपल जयकर को कितनी खूबसूरती से चित्रित किया है।आप चेहरे से कभी मेल नहीं खा सकते हैं लेकिन आपको भावना से मेल खाना चाहिए और यही हमने किया, हमने हमेशा भावना पर काम किया।
ज़ी स्टूडियोज़ और मणिकर्णिका फ़िल्म्स द्वारा निर्मित फ़िल्म इमरजेंसी का संगीत संचित बलहारा ने तैयार किया है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं। कंगना रनौत निर्मित-निर्देशित फ़िल्म इमरजेंसी 06 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी।
 
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment