अमेरिकी उपराष्ट्रपति हैरिस ने डेमोक्रेटिक नामांकन सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि वोट जीते

Live 7 Desk

वाशिंगटन, 3 अगस्त (लाइव 7) अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के नामांकन को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि वोट हासिल किए हैं। डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी (डीएनसी) के अध्यक्ष जैमे हैरिसन ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की हालांकि परिणाम अभी तक आधिकारिक नहीं हैं।
प्रतिनिधियों के लिए वर्चुअल वोटिंग प्रक्रिया सोमवार को बंद हो जाएगी और डीएनसी द्वारा सोमवार शाम को परिणामों की आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है। 19-22 अगस्त को होने वाले डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन औपचारिक रूप से पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को नामांकित करेगा।
लगभग 4,700 प्रतिनिधियों के लिए वर्चुअल वोटिंग प्रक्रिया गुरुवार सुबह शुरू हुई। मतदान के डेढ़ दिन बाद, हैरिस के अभियान ने बताया कि उन्होंने नामांकन सुरक्षित करने के लिए आवश्यक 2,350 से अधिक वोट प्राप्त कर लिए हैं।
हैरिस (59) अमेरिकी इतिहास में किसी प्रमुख पार्टी से राष्ट्रपति पद का नामांकन पाने वाली पहली अश्वेत महिला और पहली भारतीय अमेरिकी होंगी।
इससे पहले अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया था कि हैरिस द्वारा सोमवार तक अपने चल रहे साथी का खुलासा करने की उम्मीद है, और मंगलवार को फिलाडेल्फिया में एक साथ अपनी पहली रैली करेंगी।
सैनी
लाइव 7/शिन्हुआ

Share This Article
Leave a comment