तुर्की ने पीकेके के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया

Live 7 Desk

अंकारा, 23 अक्टूबर (लाइव 7) तुर्की के राष्ट्रीय खुफिया संगठन ने प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के तीन सदस्यों को हिरासत में लिया है।
अर्ध-आधिकारिक अनादोलु एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट में कहा गया कि समूह के यूरोपीय ढांचे के प्रमुख सदस्य ज़ेनेप तस्कीरन और ज़ुबेदे तस्कीरन को इस्तांबुल में हिरासत में लिया गया, जबकि पीकेके के तीसरे सदस्य हतिन सहबाज़ को उत्तर-पश्चिमी बालिकेसिर प्रांत में गिरफ्तार किया गया।
इसमें अभियान की समय सीमा बिना बताए हुए कहा गया कि तीन लोग, जो भाई-बहन थे, को तुर्की खुफिया और पुलिस द्वारा किए गए संयुक्त अभियान में हिरासत में लिया गया।
ज़ेनेप तस्कीरन, जिसने कथित रूप से पीकेके की फ्रांस शाखा द्वारा आयोजित तुर्की विरोधी प्रदर्शनों और कार्यक्रमों में भाग लिया, समूह के ग् ीण बल का पूर्व सदस्य था।
अनादोलु के अनुसार, जर्मन नागरिकता प्राप्त करने के बाद, उसने डेनिस तस्कीरन नाम अपनाया और समूह के साथ अपनी भागीदारी जारी रखी।
रिपोर्ट में बताया गया कि इस बीच, सहबाज़ कथित तौर पर जर्मनी के कोलोन और फ्रांस की राजधानी पेरिस में पीकेके की प्रचार गतिविधियों में शामिल था।
तुर्की, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने पीकेके को एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया है, जो तीन दशकों से अधिक समय से तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह कर रहा है।
 ,  
लाइव 7

Share This Article
Leave a comment